प्रशासन की मनाही के बावजूद राहुल गाँधी आज जम्मू कश्मीर जायेंगे

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद हालात का जायजा लेने के लिए राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई नेता आज श्रीनगर का दौरा करने वाले हैं। विपक्षी नेताओं के साथ राहुल गांधी थोड़ी देर में श्रीनगर के लिए रवाना होंगे। राहुल गांधी और राज्यपाल सत्यपाल मलिक के बीच राज्य का दौरा करने को लेकर ट्विटर पर बहस भी हो चुकी है।

जम्मू कश्मीर सरकार ने शुक्रवार रात बयान जारी कर राजनेताओं से घाटी की यात्रा नहीं करने को कहा, क्योंकि इससे शांति और आम जनजीवन बहाल करने में बाधा पहुंचेगी। इन नेताओं के दौरे से उन प्रतिबंधों का उल्लंघन होगा जो अभी कई क्षेत्रों में लागू है। वहीँ प्रशासन ने यह भी कहा है कि, शांति व्यवस्था बनाए रखने को वो प्राथमिकता देगी। अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद सरकार ने किसी नेता को राज्य में आने की अनुमति नहीं दी है। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को दो बार श्रीनगर और जम्मू एयरपोर्ट से वापस लौटा दिया गया था और भाकपा नेता डी राजा को भी श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेज दिया गया था।
जानकारी के अनुसार राहुल गांधी के साथ गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, माकपा से सीताराम येचुरी, भाकपा के डी. राजा, डीएमके के टी सिवा, राजद के मनोज झा और तृणमूल से दिनेश त्रिवेदी भी जम्‍मू-कश्‍मीर का दौरा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here