मोदी के वार पर प्रियंका का पलटवार

ब्लॉग में क्या बोले नरेंद्र
– वर्ष 2014 में बनी भाजपा की केंद्र सरकार ने परिवारतंत्र से ऊपर उठकर ईमानदारी को चुना
– संसद, संविधान, सरकारी संस्थान, सेना का कांग्रेस के कार्यकाल में हुआ गलत इस्तेमाल और अपमान

क्या बोलीं मिसेज वाड्रा
– पांच सालों में भाजपा ने देश के तमाम संस्थानों को बर्बाद करने के अलावा किया क्या है
– जो लोग सत्ता में होते हैं, उन्हें लगता है कि वे लोगों को डरा लेंगे, लेकिन हम डरने वाले नहीं 

लोकसभा चुनावों में बाजी मारने के लिये कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच संकेतों में चल रही जुबानी जंग ने रौद्र रूप ले लिया है। अब दोनों खुलकर आमने-सामने हैं। मोदी ने आज बुधवार को एक ब्लॉग में जहां कांग्रेस और विपक्षी दलों के वंशवाद पर वार किया तो प्रियंका ने भी उस पर पलटवार करते हुए कहा कि बीते पांच सालों में भाजपा ने तमाम संस्थानों को बर्बाद करने के अलावा किया क्या है।
इलाहाबाद से बनारस तक गंगा यात्रा के दौरान प्रियंका से मोदी के ब्लॉग में लगाये गये आरोपों को लेकर पूछे सवाल के जवाब में कहा, ‘वे हमें जितना प्रताड़ित करेंगे, हम उतने ही जोर से लड़ेंगे। उनके खिलाफ बोलने वाले लोग उनसे डरते हैं, लेकिन हम नहीं डरते। प्रियंका ने कहा कि जो लोग सत्ता में होते हैं, उन्हें लगता है कि वे लोगों को डरा लेंगे, लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं।’
जनसभाओं में विपक्ष पर सवाल उठाने वाले मोदी ने अब अपने लेख के जरिए विपक्षी दलों खासतौर पर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने इस लेख में वर्ष 2014 में एनडीए की सरकार बनने से बात शुरू की है। उन्होंने लिखा कि तब सरकार ने परिवारतंत्र से ऊपर उठकर ईमानदारी को चुना। मोदी ने संसद, संविधान, सरकारी संस्थान, सेना का जिक्र करते हुए लिखा कि कांग्रेस के कार्यकाल में उनका गलत इस्तेमाल और अपमान किया गया और कांग्रेस ने सेना को हमेशा ‘कमाई’ का साधन समझा।
प्रधानमंत्री ने लिखा कि वर्ष 2014 में जनता ने भ्रष्टाचार में डूबी उस सरकार से मुक्ति पाने और एक बेहतर भविष्य के लिए उन्होंने वोट  किया था। एनडीए सरकार ‘फैमिली फर्स्ट’ के बजाय ‘इंडिया फर्स्ट’ की भावना से काम करती है जो दिखता भी है। उन्होंने कांग्रेस की विगत सरकारों पर वंशवादी राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने देश की संस्थाओं को कमजोर किया।
इसके बाद मोदी ने अपने कार्यकाल में चलाई गई योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि स्वच्छता का दायरा 2014 में सिर्फ 38 प्रतिशत था, वो आज बढ़कर 98 प्रतिशत हो चुका है। उन्होंने डायरेक्ट बेनेफिट, लोन मिलने में हुई सुविधा, पिछड़े तबके के लिए चलाई गईं योजनाओं का जिक्र किया है। उन्होंने लिखा कि प्रेस की स्वतंत्रता पर पहला हमला भी यूपीए के शासनकाल में देखने को मिला। यूपीए सरकार कानून लेकर आई थी जिसके मुताबिक अगर आपने कुछ भी ‘अपमानजनक’ पोस्ट कर दिया तो आपको जेल में डाल दिया जाएगा। आपातकाल लगाकर कांग्रेस ने संविधान और न्यायालय का अपमान किया था।
मोदी ने लिखा कि यूपीए सरकार सीबीआई, आईबी और रॉ जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग करती रही। यूपीए शासन के वक्त सीबीआई कांग्रेस ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन बनकर रह गई थी। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने अपनी एक टिप्पणी में योजना आयोग को ‘जोकरों का समूह’ कहा था। उस समय योजना आयोग के उपाध्यक्ष डॉ. मनमोहन सिंह हुआ करते थे। उनकी इस टिप्पणी से साफ जाहिर होता है कि कांग्रेस सरकारी संस्थाओं के प्रति कैसी सोच रखती है और कैसा सलूक करती है।
उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस हमेशा रक्षा क्षेत्र को कमाई के एक स्रोत के रूप में देखती आई है। यही कारण है कि हमारे सशस्त्र बलों को कभी कांग्रेस से वह सम्मान नहीं मिला, जिसके वे असली हकदार थे। मोदी ने जीप, तोप, पनडुब्बी, हेलीकॉप्टर आदि रक्षा घाटालों का जिक्र किया। पुलवामा हमले के बाद एयर स्ट्राइक पर उठे सवालों पर मोदी ने लिखा, जब हमारी वायुसेना के जांबाज आतंकियों पर हमला करते हैं तो कांग्रेस उनके दावों पर सवाल उठाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here