मीनाक्षी लेखी, अनंत कुमार हेगड़े, प्रवेश वर्मा समेत 25 सांसद मिले पॉजिटिव!

  • संसद के मॉनसून में कोरोना ने दे दी बड़ी दस्तक, कल तक के लिए टल चुकी है लोकसभा की कार्यवाही

नई दिल्ली। मॉनसून सत्र के पहले दिन ही आज सोमवार को 25 सांसद कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी सांसदों की सदन चलने से पहले कोरोना जांच की गई थी। अबतक हुई जांचों में भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी, अनंत कुमार हेगड़े और प्रवेश साहिब सिंह वर्मा समेत 25 सांसद पॉजिटिव मिले हैं। पॉजिटिव मिले अन्य सांसदों में सुखबीर सिंह, प्रताप राव जाधव, जनार्दन सिंह, हनुमान बेनीवाल, सेल्‍वम जी, प्रताप राव पाटिल, रामशंकर कठेरिया, सत्‍यपाल सिंह समेत अन्‍य भी शामिल हैं।
संसद चलने से पहले सभी सांसदों का कोविड-19 टेस्‍ट हुआ था। उनमें से अबतक 25 की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। संसद में कोरोना के लिए किए गए हैं इंतजाम लोकसभा सदस्‍यों का टेस्‍ट 13 और 14 अगस्‍त को संसद परिसर में ही किया गया था। कोरोना महामारी के बीच संसद में लोकसभा की कार्यवाही आज सोमवार सुबह 9 बजे शुरू हुई।
सांसदों के हाजिरी लगाने का तरीका बदल गया है। अब सांसदों को ‘अटेंडेंस रजिस्‍टर’ ऐप के जरिए उपस्थिति दर्ज करानी होगी। सोमवार को कई सांसदों ने बड़ी दिलचस्‍पी से इसका प्रोसेस समझा। लोकसभा में सांसदों की डेस्‍क के आगे कांच की शील्‍ड लगाई गई है। अधिकतर सांसद बैठकर ही अपनी बात कह रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here