हादसे में फुटबाल के होनहार खिलाड़ी केली की मौत

  • प्रदेशभर के खेलप्रेमियों ने 24 वर्षीय खिलाड़ी के असमय जाने पर जताया शोक

देहरादून। उत्तराखंड का प्रसिद्ध फुटबाल खिलाड़ी 24 वर्षीय रोहित नेगी (केली) की बीते रविवार की रात पौड़ी से बाइक से देहरादून आते समय वाहन दुर्घटना में मौत हो गई। जिस प्रदेशभर के खेल प्रेमियों ने शोक जताते हुए उनके दुखी परिवार के प्रति संवेदना जताई है। बताया जा रहा है कि ऋषिकेश के पास शिवपुरी में किसी अज्ञात वाहन ने रविवार रात करीब 7.30 बजे टक्कर मार दी और और हमारे बीच से फुटबाल का एक बेहतरीन खिलाड़ी हमेशा के लिये चला गया।
रोहित नेगी को खेल प्रेमी उत्तराखंड, दिल्ली, झारखंड के साथ ही पूरे देश में बेहतर फुटबाल खिलाड़ी के रूप जाना जाता था। केली ने फॉरवर्ड की भूमिका में खेल कर अपनी खेल प्रतिभा का लोहा मनवाया था और सभी उसके खेल की तारीफ करते थे बहुत ही शांत स्वभाव का खिलाड़ी था और बहुत ही मिलनसार था। स्थायी नौकरी के लिए भी वह प्रयासरत रहा, लेकिन सरकारी विभाग में उस जैसे होनहार खिलाड़ी को जगह नहीं मिली।
देहरादून के महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कोलेज का छात्र था, उसके बाद मोहन बागान सेल फुटबाल एकेडमी झारखंड में भी अपना जलवा बिखेरा। दिल्ली में फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में अस्थाई नौकरी मिली और दिल्ली के प्रसिद्ध क्लब गढ़वाल हीरोज एफसी से भी खेल रहा था और उत्तराखंड के प्रसिद्ध क्लब हाल ही में देहरादून फुटबाल लीग चैंपियन दून स्टार फुटबाल एकेडमी से बेहतरीन प्रदर्शन कर अपना जलवा दिखाया था
केली जब भी ग्राउंड मे उतरता था सभी जोरदार तालियों से उसका स्वागत करते थे, उत्तराखंड मे कोई भी फुटबाल टूर्नामेंट हो और केली न खेले, ऐसा होता ही नहीं था 24 साल के इस होनहार खिलाड़ी का कम उम्र में चला जाना खेलप्रेमियों को लंबे समय तक सालता रहेगा।
वीरेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड राष्ट्रीय कोच, देहरादून फुटबाल एकेडमी, उत्तराखंड फुटबाल रेफरी एसोसिएशन और उत्तराखंड सुपर लीग के समस्त खिलाङ़ियों, कोचों, रेफरी और सदस्यों के साथ ही देवभूमि मास्टर्स एथलेटिक्स एंड स्पोर्टस डेवलपमेंट एसोसिएशन के सदस्यों वरिष्ठ खिलाड़ी और वरिष्ठ कोच रहे गुरुफूल सिंह, बीएस रावत, संतोष राय, मनीष भट्ट, ललित जोशी, जितेंद्र गुप्ता, मोईन खान, सतीश चौहान आदि  ने भी इस होनहार खिलाड़ी के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here