कोरोना का असर : घर में कैद दंपतियों के रिश्तों की खुली पोल!

बढ़े तलाक के मामले

  • डाझोऊ इलाके के मैरिज रजिस्ट्री के मैनेजर लु शिजुन ने बताया बड़ी संख्या में आ रही हैं तलाक के लिए अर्जियां
  • कोरोना वायरस की दहशत के चलते एक महीने तक ऑफिस बंद रहने से तलाक के पेंडिंग केस बढ़े

बीजिंग/रोम। कोरोना वायरस के कारण जान बचाने को घरों में बंद दंपतियों के बीच रिश्तों का खोखलापन सामने आने लगा है और छोटी छोटी बातों पर विवाद बढ़ने से तलाक की घटनायें बढ़ रही हैं। चीन के शिचुआन प्रांत में एक माह में 300 से ज्यादा दंपतियों ने तलाक की अर्जी दाखिल की है।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस के कारण ज्यादातर लोग घरों में कैद हैं। लंबे समय बाद साथ रहने से एक दूसरे का सम्मान करने के बजाय पति-पत्नी में विवाद के मामले बढ़ रहे हैं। इससे उनके बीच तलाक लेने तक की नौबत आ गई है।
डाझोऊ इलाके के मैरिज रजिस्ट्री के मैनेजर लु शिजुन ने बताया कि सैकड़ों दंपति अपनी शादी तोड़ने पर विचार कर रहे हैं। अब तक बड़ी संख्या में तलाक के लिए अर्जियां दाखिल हो गई हैं। तलाक लेने वाले लोगों की संख्या ज्यादातर वक्त पति-पत्नी के घर पर रहने की वजह से बढ़ रही हैं, क्योंकि वे साथ में जरूरत से ज्यादा वक्त गुजार रहे हैं। वहीं अधिकारियों का मानना है कि कोरोना वायरस की वजह से एक महीने तक ऑफिस बंद रहा। इस वजह से तलाक के पेंडिंग केस बढ़ रहे हैं।कोरोना वायरस की मार से त्रस्त इटली के लोग भी घरों में कैद हैं। चीन के बाद सबसे ज्यादा संक्रमित लोग इटली में ही हैं। इससे यहां इंटरनेट उपयोग में 70% की वृद्धि हुई है। लोग वेबसीरीज देखकर और ऑनलाइन गेम खेलकर समय बिता रहे हैं। टेलीकॉम कंपनी इटालिया एसपीए के मुताबिक देश में इंटरनेट कनेक्शन की भी मांग बढ़ी है। जिससे पता चलता है कि घरों में कैद परिजन एक दूसरे के साथ समय बिताने के बजाय खुद में ही मशगूल हैं। जिससे पता चलता है कि पारिवारिक रिश्तों की बुनियाद खोखली होती जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here