गार्गी कॉलेज फेस्ट में छात्राओं से बदसलूकी पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान

नई दिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी गार्गी गर्ल्स कॉलेज के वार्षिक फेस्ट में छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना पर राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने संज्ञान लिया है। महिला आयोग की एक टीम सोमवार को कॉलेज का दौरा कर रही है और छात्राओं से मिलेगी।
गौरतलब है कि, दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कॉलेज में 6 फरवरी की देर शाम बड़ी संख्या में हुड़दंगी घुस आए और छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की। कॉलेज की एक छात्राओं ने सोशल मीडिया पर इस बारे में जानकारी दी थी। एक छात्रा के अनुसार, फेस्ट के अंतिम दिन कुछ हुड़दंगी कॉलेज परिसर में दीवार फांद कर अंदर आ गए। इसमें कुछ अधेड़ भी थे। छात्रा के मुताबिक, कॉलेज के वार्षिक समारोह के अंतिम दिन 6 फरवरी को गायक जुबीन नॉटियाल की प्रस्तुति थी। इसके लिए कॉलेज की छात्राओं के द्वारा सीमित लोगों को पास बांटे थे और इसी के माध्यम से प्रवेश मिलना था।छात्रा का आरोप है कि कार्यक्रम के लिए बड़ी संख्या में युवा व अधेड़ कॉलेज में आ गए। इनमें से अधिकतर लोग शराब के नशे में थे और इन्होंने कॉलेज में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की। इस दौरान उन्हें छात्राएं एसएमएस और वॉट्सएप नहीं कर पाईं क्योंकि वहां पर मोबाइल जैमर लगे थे। कॉलेज के सुरक्षाकर्मी छात्राओं को सुरक्षित करने में विफल रहे। हम अपने ही कॉलेज में असुरक्षित महसूस कर रही हैं। हम चाहते हैं कि इसके लिए प्राचार्या और कॉलेज प्रशासन जिम्मेदारी लें।
छात्राओं का आरोप है कि जो लोग कॉलेज के अंदर घुसे वे नजदीक में ही रैली कर रहे थे।
वहीँ आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने गार्गी कॉलेज फेस्ट के दौरान छात्राओं के साथ हुए अभद्र व्यवहार को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here