“नवजोत सिद्धू मुझे हटाकर सीएम बनना चाहते हैं”: कैप्टन अमरिंदर

लोकसभा चुनाव में पंजाब में कांग्रेस के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बीच की लड़ाई अब खुलकर सामने आ गई है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि, “सिद्धू मेरी जगह सीएम बनना चाहते हैं” इसके साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि, “सिद्धू कांग्रेस की छवि बिगाड़ रहे हैं, पार्टी को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए”। कैप्टन ने कहा, “यह पार्टी हाईकमान पर निर्भर करता है कि वो सिद्धू के खिलाफ क्या कार्रवाई करती है, लेकिन एक पार्टी के तौर पर कांग्रेस को अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं करनी चाहिए”। उन्होंने आगे कहा कि, “मेरी उनसे कोई निजी शिकायत नहीं है, उन्हें मैं बचपन से जानता हूं, संभवतः वह महत्वाकांक्षी हैं और सीएम बनना चाहते हैं”। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर वह असली कांग्रेसी होते तो अपनी शिकायतों के लिए चुनाव का वक्त नहीं चुनते।
वहीं सिद्धू ने शुक्रवार को अमरिंदर सिंह का नाम लिए बिना कहा था कि, “कुछ लोग कहते हैं, सीटें न मिलीं तो इस्तीफा दे देंगे, लेकिन मैं कहता हूं कि अगर बेअदबी करने वालों पर कार्रवाई नहीं हुई तो मैं इस्तीफा दे दूंगा”। सिद्धू ने कहा, “कोई कहता है कि अगर सभी 13 सीटें हार गए तो इस्तीफा दे दूंगा, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि सिद्धू तो पहले ही राज्यसभा छोड़कर बैठा है और अब बेअदबी करने वालों पर कार्रवाई नहीं हुई तो मैं इस्तीफा दे दूंगा”।
इससे पहले कांग्रेस नेता सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने आरोप लगाया था कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और राज्य की प्रभारी आशा कुमारी ने उनका टिकट कटवाया है। नवजोत कौर चंडीगढ़ सीट से चुनाव लड़ना चाहती थी पर कांग्रेस ने इस सीट से पूर्व रेलमंत्री पवन कुमार बंसल को टिकट दिया है जिनका मुकाबला बीजेपी की मौजूदा सांसद किरण खेर से है।
उन्होंने कहा, ‘सिद्धू से पंजाब में इसलिए प्रचार नहीं कराया जा रहा है क्योंकि कैप्टन अमरिंदर सिंह नहीं चाहते हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह को लग रहा है कि वह 13 की 13 सीटें जीत रहे हैं और पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू की जरूरत नहीं है। इसलिए नवजोत सिंह सिद्धू वहीं प्रचार कर रहे हैं, जहां पर उनकी जरूरत है’।
नवजोत कौर सिद्धू के बयान का समर्थन करते हुए कहा नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि वह कभी झूठ नहीं बोलेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here