बेल्लारी। कर्नाटक भाजपा के संकटमोचक व राज्य सरकार में स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु अपनी इकलौती बेटी रक्षिता की शादी को शाही बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। 5 मार्च को होने जा रही इस शादी में 500 करोड़ से अधिक के खर्च का अनुमान है। इस शादी को दशक की सबसे महंगी शादी के रूप में देखा जा रहा है। खर्च के मामले में यह शादी 2016 में हुई जनार्दन रेड्डी की बेटी की शादी को भी पीछे छोड़ देगी।

बेटी की शादी में किसी तरह की कमी न रह जाये, इसके लिए श्रीरामुलु ने बेटी रक्षिता को दुल्हन के रूप में सजाने के लिए दीपिका पादुकोण की मेकअप आर्टिस्ट को चुना है। वहीँ दुल्हन के कपड़ों को डिजाइन करने की जिम्मेदारी फेमस कॉस्ट्यूम डिजाइनर सानिया सरदारिया को दी गयी है।
लड़के वालों और सभी बारातियों के लिए पांच सितारा होटल पहले ही बुक किये गये हैं। शादी की भव्यता को बढ़ाने के लिए श्रीरामुलु ने बॉलीवुड के आर्ट डायरेक्टर्स को शादी का सेट तैयार करने के लिए बुलाया है। पिछले तीन महीने से सैकड़ों लोग वेडिंग प्लानर की देखरेख में इस शादी के भव्य सेट को बनाने में लगे हुए हैं।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने बेटी की शादी में स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखा है। एक लाख विशेष कार्ड बनवाये गये हैं. इसके अंदर केसर, इलायची, सिंदूर, हल्दी पाउडर और अक्षत रखा गया है।
शादी के लिए भव्य सेट को बनाने में तीन महीने से अधिक का समय लगा है. यह सेट हंपी वीरुपक्ष मंदिर समेत कई मंदिरों की तर्ज पर चार एकड़ में बनाया गया है।
नौ दिनों तक चलने वाली इस शादी की शुरुआत 27 फरवरी को हो गयी है। इस विवाह को वैदिक बनाने के लिए 500 पुजारियों को बुलाया गया है।
40 एकड़ में फैले पैलेस ग्राउंड में यह शादी होने जा रही है। 27 एकड़ में शादी का आयोजन होगा। 15 एकड़ में पार्किंग है। वहीँ इस शाही शादी का रिसेप्शन बेल्लारी होगा।
श्रीरामुलु की बेटी रक्षिता की शादी हैदराबाद के प्रसिद्ध उद्योगपति रवि कुमार से होने जा रही है।
श्रीरामुलु ने शादी के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत पार्टी के सभी बड़े नेताओं को न्योता दिया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here