कंगना ने कहा- भारत को 2014 में मिली असली आजादी तो वरुण गांधी बोले- इस सोच को देशद्रोह कहूं या पागलपन!

मुंबई/नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनोट ने एक समिट में कहा कि भारत को सच्ची आजादी 2014 में मिली है। उनके इस बयान पर भाजपा सांसद वरुण गांधी ने आज गुरुवार को कहा, ‘मैं इस सोच को ‘पागलपन’ कहूं या फिर ‘देशद्रोह’। कंगना के बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और कई सेलेब्स ने कंगना की बातों की कड़ी आलोचना की है।
घटनाक्रम के अनुसार एक राष्ट्रीय मीडिया नेटवर्क के वार्षिक शिखर समिट में कंगना गेस्ट स्पीकर थीं। इस दौरान उन्होंने भारत के स्वतंत्रता संग्राम के बारे में सावरकर, लक्ष्मीबाई और नेताजी बोस को याद करते हुए कहा … ये लोग जानते थे कि खून बहेगा, लेकिन यह हिंदुस्तानी खून नहीं होना चाहिए। वे इसे जानते थे। बेशक उन्हें एक पुरस्कार दिया जाना चाहिए। वह आजादी नहीं थी, वो भिक्षा थी। हमें 2014 में असली आजादी मिली है।


भाजपा सांसद वरुण ने कंगना के वायरल वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, कभी महात्मा गांधी के बलिदान और तपस्या का अपमान, उनके हत्यारे के प्रति सम्मान और अब मंगल पांडे से लेकर रानी लक्ष्मीबाई, भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, नेताजी और अन्य लाखों स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान के लिए यह तिरस्कार। मैं इस सोच को पागलपन कहूं या फिर देशद्रोह?

वहीं फिल्म इंडस्ट्री से कमाल राशिद खान ने अपनी पोस्ट पर लिखा, ‘बेवकूफ कंगना रनौत ने कहा कि भारत को आजादी 1947 में नहीं मिली थी! वो वाली आजादी तो भीख थी। दरअसल भारत को 2014 में आजादी मिली थी। आज भगत सिंह, उधम सिंह आदि जैसे सभी स्वतंत्रता सेनानी यह सुनकर स्वर्ग में रो रहे होंगे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here