पीओके में फिर आतंकियों के चार लॉन्च पैड किये तबाह

भारतीय सेना ने किया पलटवार

  • सेना के हमले में 10 आतंकियों और पांच पाकिस्तानी सैनिक मारे जाने की खबर
  • पाकिस्तान ने आज सुबह कश्मीर के तंगधार सेक्टर में बरसाये गोले, दो जवान शहीद
  • पाकिस्तान ने इस साल सितंबर तक 2050 बार तोड़ा युद्ध विराम, 21 नागरिक मारे गए

श्रीनगर। भारतीय सेना ने आज रविवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में नीलम घाटी में आतंकी ठिकानों पर भारी गोलीबारी की। जिसमें आतंकियों के चार लॉन्च पैड तबाह हो गए तथा 10 आतंकियों और पांच पाकिस्तानी सैनिक मारे जाने की खबर है।
पाकिस्तानी सेना ने आज रविवार सुबह ही आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए तंगधार सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोले बरसाये थे। इसमें भारत के दो जवान शहीद हो गए थे और एक नागरिक की भी मौत हुई थी।
इसके बाद भारतीय सेना ने पीओके स्थित नीलम घाटी पर भारी गोलीबारी की। अधिकारियों के मुताबिक, पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सैन्य चौकियों और गांवों को निशाना बनाया था। इसमें तीन लोग भी गंभीर रूप से जख्मी हुए। एलओसी पर फायरिंग के चलते दो घर पूरी तरह तबाह हो गए। कई अन्य घर क्षतिग्रस्त हुए हैं। कुछ कारें और मवेशियों को नुकसान पहुंचा है। इसके बाद भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब देना शुरू किया।
उधर श्रीनगर में अशांति फैलाने की पाकिस्तानी कोशिशें जारी हैं। 10 से ज्यादा आतंकी श्रीनगर के आसपास छिपे हुए हैं। खुफिया सूत्रों के मुताबिक ये कश्मीर में सख्ती कम होने और सुरक्षा प्रतिबंधों के ढीला होने की ताक में हैं। पत्थरबाजों के नेटवर्क को भी सक्रिय करने की कोशिशें जारी हैं। इन आतंकियों को श्रीनगर के बाहरी इलाकों में घूमता देखा गया है।
गौरतलब है कि 15 सितंबर को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया था कि इस साल अब तक पाकिस्तान 2050 बार सीजफायर उल्लंघन कर चुका है। इसमें 21 नागरिकों की मौत हुई है। सीजफायर उल्लंघन की इन घटनाओं में आतंकियों की घुसपैठ भी शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here