उत्तराखंड की बेटियों के लिए खुले सेना के द्वार!

खुशखबरी

  • सैनिक जनरल ड्यूटी के पदों पर 14 सितंबर को होगी बेटियों की भर्ती
  • सेना ने 4458 महिला अभ्यर्थियों को भर्ती के एडमिट कार्ड जारी किये
  • बनबसा सेना छावनी में 21-22 को पिथारौगढ़ और 23 सितंबर को चंपावत जिले के युवाओं की होगी भर्ती 

देहरादून। सेना में बतौर सैनिक जनरल भर्ती को उत्तराखंड की बेटियों के लिए भर्ती रैली 14 सितंबर को होगी। इस रैली में प्रदेश के सभी जिलों की बेटियां शामिल होंगी। सेना ने 4458 महिला अभ्यर्थियों को भर्ती के एडमिट कार्ड जारी कर दिये हैं।
सेना भर्ती कार्यालय लखनऊ के निदेशक भर्ती कर्नल आशुतोष मेहता ने बताया कि यूपी और उत्तराखंड के अभ्यर्थियों को अपनी निर्धारित तिथि एवं जिले के हिसाब से रैली में शामिल होना होगा। उन्होंने बताया कि लखनऊ छावनी स्थित सेना चिकित्सा कोर केंद्र एवं कॉलेज के स्टेडियम में यह रैली 12 सितंबर से 14 सितंबर तक चलेगी। इसमें अभ्यर्थियों की शारीरिक माप, शारीरिक फिटनेस परीक्षण और दस्तावेज की जांच की जाएगी। 14 को लखनऊ में ही अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, चंपावत, पिथौरागढ़, चमोली, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी-गढ़वाल, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल और उत्तरकाशी के अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं। परीक्षण व जांच में सफल अभ्यर्थियों का 15 सितंबर 2019 से चिकित्सकीय परीक्षण किया जाएगा इसमें सफल होने के बाद 27 अक्तूबर को लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी।
गौरव सेनानी कल्याण समिति की बनबसा (चंपावत) में हुई त्रैमासिक बैठक में जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास केंद्र सोल्जर बोर्ड ने पूर्व सैनिकों, आश्रितों और वीर नारियों को बनबसा में होने वाली सेना भर्ती रैली के संबंध में जानकारियां दीं। जिसमें बताया गया कि बनबसा सेना छावनी में 21 से 23 सितंबर तक सेना भर्ती चलेगी जिसमें 21 एवं 22 सितंबर को पिथारौगढ़ जिले के युवाओं और 23 सितंबर को चंपावत जिले के युवाओं की भर्ती होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here