दून में तड़के आशारोड़ी क्षेत्र में बादल फटा!

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

  • कड़कती बिजली के बीच लगातार तेज बारिश से शहर के कई इलाकों में जन जीवन अस्त-व्यस्त
  • कल शनिवार को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ और बागेश्वर बहुत भारी वर्षा होने की आशंका

देहरादून। प्रदेश में मानसून भले ही विदा होने वाला है, लेकिन अभी भी बारिश का दौर जारी है। दून में शुक्रवार तड़के हुए बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया। बारिश के कारण कई कालोनियों में जलभराव हो गया, जिससे लोगों परेशानी हो रही है। वहीं क्लेमेंटटाऊन क्षेत्र में बारिश के कारण कई घरों में काफी नुकसान भी हुआ है। स्थानीय लोगों के अनुसार आशारोड़ी क्षेत्र में बादल फटने की भी सूचना है।
वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के आठ जिलों में शनिवार को भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। साथ ही भूस्खलन और आकस्मिक बाढ़ का अंदेशा जताते हुए अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश भी जारी किए हैं। मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार आज शुक्रवार को नैनीताल, पौड़ी, चमोली व पिथौरागढ़ के कई इलाकों में बारिश होने के आसार हैं। वहीं, शनिवार 28 सितंबर को देहरादून, टिहरी, पौड़ी और नैनीताल, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ और बागेश्वर के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।
मौसम विभाग के अनुसार भारी से बहुत भारी बारिश से पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन और मैदानी इलाकों में एकाएक बाढ़ आ सकती है। इसको लेकर स्थानीय लोगों से सर्तक रहने को कहा गया है। साथ ही प्रशासन को एहतियाती सुरक्षा उपाय करने के निर्देश दिए हैं। उधर टिहरी में भी मूसलाधार बारिश से ठंड बढ़ गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here