उत्तराखंड लॉकडाउन : पहले दिन लोगों ने बनाया मजाक, पर कल खुद बनेंगे ‘मजाक’!

फाइल फोटो

कल मंगलवार को सड़कों पर निकले तो…

  • आज सोमवार को दून में नहीं दिखा लॉकडाउन का कुछ खास असर
  • कई चौराहों पर लगा जाम, लोगों को समझाते दिखे पुलिस वाले
  • पुलिस ने भांजी लाठियां तो आखिर में सड़क पर उतरे डीआईजी

देहरादून। आज सोमवार को लॉक डाउन के पहले दिन उत्तराखंड में लोगों ने खूब मजाक बनाया और कई चौराहों पर जाम लगा रहा। पटेलनगर की निरंजनपुर मंडी में तो और दिनों की अपेक्षा आज कहीं अधिक भीड़ की मारामारी रही। एक शराब की दुकान पर पहुंचे कुछ युवकों पर पुलिस ने लाठियां फटकारी और किसी तरह हालात को नियंत्रित किया। इसके बाद आखिर में डीआईजी अरुण मोहन को खुद सड़क पर उतरना पड़ा।
इसी बीच आज सोमवार को ही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आला अधिकारियों के साथ बैठक में साफ कर दिया कि लॉकडाउन का मतलब लॉकडाउन है, इसका मजाक नहीं बनने दिया जाएगा। जिसे इस बात की प्रबल संभावना बन गई है कि कल मंगलवार को बेवजह सड़कों पर उतरने वालों पर मंगल भारी पड़ सकता है। इसलिये बेहतर होगा कि सड़क पर उतरने के बजाय आप घर पर ही रहें तो ठीक रहेगा।  
आज सोमवार को दून में लॉक डाउन का कुछ खास असर नहीं दिखाई दिया। घंटाघर और अन्य कई चौराहों पर ट्रैफिक जाम हो गया। पुलिस ने लोगों से स्थिति की भयावहता समझने और जरूरत पड़ने पर ही घर से निकलने का आग्रह किया। स्थिति को देखते हुए डीआईजी अरुण मोहन जोशी को भी मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाना पड़ा। रायपुर में वाइन शॉप के पास लॉक डाउन का पालन न करने वाले दिखे कुछ युवकों पर पुलिस ने लाठियां भी भांजी और उन्हें वहां से दौड़ाया।
उधर रसोई गैस लेने की भीड़ लगी रही।  गैस एजेंसी में सिलेंडर लेने के लिए लोगों की लाइन लगी रही। निरजंनपुर मंडी में सब्जी और फलों के लिए लोगों की अपेक्षाकृत भारी भीड़ लगी रही। मंडी में भीड़ नियंत्रित के लिए भी कोई उपाय नहीं है। हालांकि सभी शहरों की सीमाएं सील कर दी गईं हैं। स्वास्थ्य जांच करने के बाद ही आगे भेजा जा रहा है। सूत्रों के अनुसार कल मंगलवार से पुलिस और सख्ती के साथ पेश आ सकती है तो शायद लोगों की ‘समझदानी’ में लॉकडाउन का मतलब आ जाये। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here