मां ने नवजात नाले में फेंकी, कुतिया ने बचाई मासूम की जान!

फाइल फोटो

जाको राखे साइयां मार सके ना कोय

  • इंसानियत को शर्मसार करने वाली इस घटना में बच्ची की रहनुमा बनकर सामने आई कुतिया 
  • मासूम की हालत नाजुक होने पर उसे चंडीगढ़ पीजीआई में भेजा, पुलिस ने दर्ज किया मामला 

कैथल। एक मां ने अपनी ममता का ख्याल नहीं रखा, लेकिन एक कुतिया ने इंसानियत को शर्मसार होने से बचा लिया। 
इस बेहद मार्मिक घटनाक्रम के अनुसार जन्म देने के एक दिन बाद महिला ने अपनी नवजात बच्ची को पॉलीथीन में बंद करके नाले में फेंक दिया। कुछ देर बाद एक कुत्ते ने पॉलीथीन को नाले से खींचकर बाहर निकाला। इसी बीच दो और कुत्ते आ गए। 
उन्होंने पॉलीथीन को झिंझोड़ा तो उसमें से बच्ची के रोने की आवाज आई। इसी बीच उनमें से एक कुतिया आगे आई और बच्ची की सुरक्षा में खड़ी हो गई। पुलिस के अनुसार सीसीटीवी फुटेज में गुरुवार सुबह चार बजकर 17 मिनट पर एक महिला पॉलीथीन को नाले में फेंकती हुई दिख रही है। उसके बाद कुत्ते इस पॉलीथीन को नाले से बाहर खींच लेते हैं। बच्ची के रोने पर एक कुतिया उसकी सुरक्षा में खड़ी हो जाती है और बाकी कुत्ते उसके चारों ओर मंडराने लगते हैं।
कुछ देर बाद एक महिला ने उस बच्ची को देखा और लोगों को सूचित किया। सूचना मिलने पर करीब एक घंटे बाद स्थानीय निवासी मुख्त्यार सिंह खुद थाने से लेकर आए। फिर बच्ची को अस्पताल पहुंचाया गया। उसकी हालत नाजुक होने पर उसे चंडीगढ़ पीजीआई में भेज दिया गया है। डॉ. दिनेश कंसल ने बताया कि बच्ची की हालत नाजुक है। बच्ची करीब 1130 ग्राम की है। एसएचओ सिटी प्रदीप कुमार ने कहा कि पुलिस ने अज्ञात महिला के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर जांच कर रही है। शीघ्र ही महिला का पता लगा लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here