मुझे खुद नहीं पता, कब लूंगा संन्यास: धोनी

बोले माही….

  • क्रिकेट के धुरंधर खिलाड़ी ने अपने संन्यास लेने के सवाल पर पहली बार दी प्रतिक्रिया
  • कहा, कुछ लोग मुझे श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले ही करना चाहते हैं रिटायर  
  • बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से कहा गया था कि धोनी का यह आखिरी वर्ल्ड कप 

लंदन: वर्ल्ड कप में आज शनिवार को भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले से अपने ग्रुप स्टेज सफर का समापन करेगी। माना जा रहा था कि वर्ल्ड कप में भारत का आखिरी मैच महेंद्र सिंह धोनी के अंतरराष्ट्रीय करियर का भी अंतिम मैच होगा। इसके बाद वह संन्यास की घोषणा कर देंगे। हालांकि मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक धोनी वर्ल्ड कप के बाद आगे भी खेलना जारी रख सकते हैं। 
अब एक न्यूज चैनल ने दावा किया है कि धोनी ने अपने रिटायरमेंट पर उन्हें पहली बार प्रतिक्रिया दी। इसमें उन्होंने कहा, “मुझे खुद नहीं पता कि मैं कब संन्यास लूंगा, लेकिन कुछ लोग मुझे श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले ही रिटायर करने पर तुले हुए हैं।” टीवी रिपोर्ट के मुताबिक धोनी के इस बयान का टीम प्रबंधन से कोई लेना-देना नहीं था। वह इससे सिर्फ मीडिया पर निशाना साध रहे थे जो उनके भविष्य के बारे में लगातार टिप्पणियां कर रहा है। 
गौरतलब है कि एक न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर दावा किया था कि विश्व कप में टीम इंडिया की जर्सी में धोनी का भी आखिरी मैच हो सकता है। भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी है, ऐसे में धोनी कम से कम श्रीलंका के बाद एक मैच और खेलेंगे। अगर विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम सेमीफाइनल और इसके बाद फाइनल भी जीतती है तो यह धोनी के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से यादगार विदाई होगी। हालांकि कोहली और कोच रवि शास्त्री कई मौकों पर धोनी का समर्थन करते रहे हैं। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के बाद कोहली ने धोनी को क्रिकेट का लेजेंड बताया था। उन्होंने कहा था कि धोनी की समझ और अनुभव से टीम अच्छी लय में रहती है। धोनी के खराब प्रदर्शन पर भी कोहली कई बार उनका बचाव कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here