साहसिक पर्यटन के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा हॉट एयर बैलून : सीएम

  • सविया एविएशन और उत्तराखण्ड पुलिस के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हॉट एयर बैलून महोत्सव 2019 का त्रिवेंद्र रावत ने किया शुभारंभ

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज यहां शुक्रवार को पुलिस लाईन में सविया एविएशन कंपनी और उत्तराखण्ड पुलिस के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हॉट एयर बैलून महोत्सव 2019 के अन्तर्गत हॉट एयर बैलून शो का शुभारम्भ किया।

इस मौके पर त्रिवेन्द्र रावत ने कहा कि इस हॉट एयर बैलून शॉ की शुरूआत होने से उत्तराखण्ड में एडवेंचर स्पोर्ट्स की ओर युवाओं का रूझान बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में एडवेंचर टूरिज्म की बहुत सम्भावनाएं हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि हॉट एयर बैलून आने वाले समय में साहसिक पर्यटन के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में हॉट एयर बैलून की सम्भावनाएं तलाशी जाएंगी। गौचर मेले में इसकी छोटी सी शुरूआत की गयी थी। राज्य सरकार प्रयास कर रही है कि इस क्षेत्र को ओर अधिक विकसित किया जाए। उन्होंने कहा कि जल्दी ही प्रदेश में एडवेंचर से जुड़ी एजेंसियों के साथ एक सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। राज्य सरकार प्रयास कर रही है कि प्रदेश की प्राकृतिक सुन्दरता और साहसिक पर्यटन के मेलजोल से उत्तराखण्ड को एक अच्छा टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाया जाए। इस अवसर पर सविया एविएशन से कैप्टन श्वेता और कैप्टन अशोक सहित पुलिस विभाग के उच्चाधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here