गृह मंत्री अमित शाह से सीएम धामी ने की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा…

फाइल फोटो...

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से शिष्टाचार भेंट की। बताया जा रहा है कि इस दौरान में केंद्रीय गृह मंत्री अमित और सीएम पुष्कर सिंह धामी सहित यूसीसी के लिए गठित समिति के सदस्यों की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई. जो लगभग तीन घंटे तक चली। वहीं माना जा रहा है कि बैठक में उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता लागू किए जाने को लेकर चर्चा हुई।

गौर हो कि प्रदेश में समान नागरिक संहिता (UCC) को लेकर चर्चा तेज है। सीएम पुष्कर सिंह धामी पहले ही कह चुके हैं कि समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू होने से सभी को फायदा होगा। यूसीसी पर सीएम धामी ने कहा था कि प्रदेश में समान नागरिक संहिता पर करीब 2.35 लाख से अधिक बुद्धिजीवियों और विशेषज्ञों के सुझाव लिए गए हैं, यही नहीं यूसीसी पर धार्मिक और अन्य संगठनों से भी बात की गई है। सुझावों को संकलित कर मसौदा पेश किया गया है, साथ ही कहा कि समान नागरिक संहिता उत्तराखंड राज्य के अनुरूप तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड पहला राज्य है, जहां ऐसा किया जा रहा है। समान नागरिक संहिता (UCC) में सभी पहलुओं का विशेष ध्यान रखा गया है।

बता दें कि विशेषज्ञ समिति किसी भी दिन सरकार को ड्राफ्ट रिपोर्ट सौंप सकती है। पहले 30 जून तक रिपोर्ट सौंपने की संभावना थी। फिर माना जा रहा था कि 15 जुलाई तक सरकार को रिपोर्ट मिल जाएगी, लेकिन शुरुआती तेजी के बाद रिपोर्ट अटक गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here