बद्रीनाथ हाईवे पर हादसा, खाई में गिरा बोलेरो वाहन, दो की मौत

रुद्रप्रयाग। बदरीनाथ हाईवे के घोलतीर-शिवानंदी के बीच देर रात एक बोलेरो कैंपर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। वाहन में दो लोग सवार थे। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर डीडीआरएफ के साथ एसडीआरएफ टीम व 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची, और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।

मिलीं जानकारी के अनुसार बीती देर रात आपदा कंट्रोल रूम रुद्रप्रयाग की ओर से एसडीआरएफ टीम को शिवनंदी के पास वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना दी गई। इसके बाद डीडीआरएफ टीम के साथ ही एसडीआरएफ टीम निरीक्षक कर्ण सिंह के नेतृत्व में आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के साथ तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई। दुर्घटनाग्रस्त बोलेरो कैम्पर (UK02CA- 0826) में दो व्यक्ति सवार थे। वाहन 700 मीटर गहरी खाई में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। दोनों सवारों की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी थी।

एसडीआरएफ टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुँचकर कार्यवाही करते हुए एक शव को बरामद कर वैकल्पिक मार्ग से होते हुऐ मुख्य मार्ग तक लाया गया। जबकि दूसरे व्यक्ति का शव वाहन के नीचे दबा हुआ था। जिसे एसडीआरएफ टीम द्वारा देर रात्रि तक कड़ी मशक्कत करते हुए वाहन को काटकर दूसरे व्यक्ति के शव को निकालकर मुख्य मार्ग तक लाया गया व जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया। वहीं मृतकों की पहचान दरपान सिंह उम्र 53 वर्ष और गंगा सिंह उम्र 31 वर्ष, निवासी ग्राम जर्थी होकारा जिला पिथौरागढ़ के रूप में हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here