अब हरियाणा में भी दोहराया गया लखीमपुर जैसा कांड!

अंबाला में तनाव

  • भाजपा सांसद के काफिले की गाड़ी ने काले झंडे दिखा रहे किसान को टक्कर मारी, अस्पताल में भर्ती
  • सांसद नायब सिंह सैनी बोले- उपद्रवियों ने मेरे ड्राइवर का गला पकड़ा और मुझ पर किया हमला

अंबाला। यूपी के लखीमपुर खीरी में केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे द्वारा अपनी गाड़ी से रौंदने के बाद 4  किसानों की मौत पर हुई हिंसा पर बवाल जारी है। अब हरियाणा के अंबाला जिले के नारायणगढ़ में भी ऐसी ही घटना सामने आई है। कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद नायब सिंह सैनी के काफिले की गाड़ी ने काले झंडे दिखा रहे एक किसान भवनप्रीत को टक्कर मार दी और वह घायल हो गये। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।
इस घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर किसान इकट्‌ठा होना शुरू हो गए हैं। सुरक्षा के लिहाज से घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनात की गई है। किसानों का आरोप है कि भवनप्रीत की हत्या के इरादे से टक्कर मारी गई है। जबकि सांसद नायब सैनी ने बताया कि हम एक कार्यक्रम से बाहर निकल रहे थे। इस दौरान उनकी गाड़ी पीछे रह गई और किसानों ने उन पर हमला कर दिया। भीड़ में उपद्रवियों ने मेरे ड्राइवर का गला पकड़ लिया। मुझ पर हमला किया गया। किसानों ने कहा सांसद की गाड़ी है। भाग कर पीछे से हमला करो। जब किसान गाड़ी के पीछे आने की जबरदस्ती करने लगे तो स्टाफ ने पीछे वाली खिड़की से उतरकर उन्हें दूर धकेला। किसी भी किसान को उसकी गाड़ी से चोट नहीं लगी। हर मूवमेंट की किसान वीडियो बनाते हैं। इसकी भी वीडियो तो उन्होंने तैयार किया होगा। वे वीडियो जारी करें। वीडियो से सबके सामने दूध का दूध और पानी का पानी आ जाएगा।
मिली जानकारी के अनुसार नारायणगढ़ में हुए एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सांसद नायब सिंह सैनी पहुंचे थे। उनके आने की सूचना मिलने पर किसान विरोध करने के लिए पहुंच गए। कहा जा रहा है कि कार्यक्रम के बाद सैनी अपने काफिले के साथ निकले तो भवनप्रीत अचानक सड़क पर आ गए। तभी सांसद के काफिले की गाड़ी ने उन्हें टक्‍कर मार दी। किसान नेताओं का दावा है कि जिस इनोवा गाड़ी (HR04F0976) ने भवनप्रीत को टक्कर मारी, वह सांसद नायब सिंह सैनी के नाम पर रजिस्टर्ड है।
घटना के बाद किसानों ने नारायणगढ़ थाने में सांसद उनके ड्राइवर राजीव के खिलाफ शिकायत दी है। भारतीय किसान यूनियन चढूनी गुट ने शिकायत में बताया कि किसान कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। उसी समय सांसद के ड्राइवर राजीव ने इनोवा गाड़ी तेज रफ्तार से किसानों की तरफ दौड़ा दी। किसानों का कहना है कि ये गाड़ी सांसद के नाम पर ही रजिस्टर्ड है। किसानों ने कहा है कि इस मामले में पुलिस ने 10 अक्टूबर तक कार्रवाई नहीं की तो थाने का घेराव किया जाएगा। वहीं पुलिस ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
घायल किसान भवनप्रीत ने कहा कि वह विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने पहुंचे थे। वह हाथ में काला झंडा लिए सड़क किनारे खड़े थे। इसी दौरान सांसद के काफिले की गाड़ी के ड्राइवर ने उन्हें जानबूझकर टक्कर मार दी। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नेता यूपी वाली घटना हरियाणा में भी दोहराना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here