प. बंगाल में शाम 6 बजे तक रिकॉर्डतोड 79% और असम में 72% वोटिंग

  • ममता ने कहा- बांग्लादेश में PM का बंगाल पर भाषण देना आचार संहिता का उल्लंघन

कोलकाता/गुवाहाटी। पश्चिम बंगाल और असम की कुल 77 सीटों पर शनिवार को पहले फेज की रिकॉर्डतोड़ वोटिंग हुई। इनमें बंगाल की 30 और असम की 47 सीटें शामिल हैं। इलेक्शन कमीशन के मुताबिक, शाम 6 बजे तक यानी 11 घंटे में बंगाल में 79.79% और असम में 72.14% वोटिंग हुई। मतदान का समय शाम 6 बजे तक तय किया गया था। कोरोना की वजह से इसे 1 घंटे बढ़ाया गया था।
बंगाल में 60 पोलिंग बूथ पर ईवीएम से छेड़छाड़ की शिकायतें सामने आई हैं। कुछ जगह ईवीएम में तकनीकी दिक्कत की वजह से वोटरों को 2 घंटे तक इंतजार करना पड़ा। इस बीच पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी नेता ममता बनर्जी ने खड़गपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। ममता ने कहा कि चुनाव के दौरान पीएम बांग्लादेश गए हुए हैं और वहां बंगाल पर भाषण दे रहे हैं। यह चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। हम चुनाव आयोग में इसकी शिकायत करेंगे।
ममता ने कहा कि कभी-कभी वह कहते हैं कि ममता बांग्लादेश से लोगों की घुसपैठ कराती हैं, लेकिन वह (मोदी) खुद वोट मार्केटिंग के लिए बांग्लादेश चले जाते हैं। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में एक बांग्लादेशी एक्टर हमारी रैली में शामिल हुए थे। भाजपा ने बांग्लादेश की सरकार से बात की और उनका वीजा रद्द करवा दिया। यहां चुनाव हो रहे हैं तो आप बांग्लादेश में जाकर एक समुदाय के वोट मांगें, अब क्यों नहीं आपका वीजा रद्द कर दिया जाए?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here