आज से हरिद्वार और देहरादून जिले के बाजारों में फिर साप्ताहिक बंदी लागू

देहरादून/हरिद्वार। आज शनिवार से हरिद्वार और देहरादून जिले के बाजारों में फिर से साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था लागू की जा रही है। लेकिन हैरत वाली बात यह है कि यात्रियों की सबसे अधिक आवाजाही वाले बाजार क्षेत्र को साप्ताहिक बंदी से मुक्त रखा गया है। अन्य क्षेत्रों में पहले ही तरह ही साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था रहेगी।
गौरतलब है कि त्योहारी सीजन में व्यापारियों की मांग पर प्रशासन ने 15 अक्तूबर से बाजारों में साप्ताहिक बंदी स्थगित कर दी थी। इसी बीच पिछले कुछ दिनों से जिले में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए साप्ताहिक बंदी दोबारा लागू करने की बात कही जा रही थी। बीते शुक्रवार को जिला प्रशासन ने साप्ताहिक बंदी लागू करने के संशोधित आदेश जारी कर दिए।
पछवादून के अंतर्गत आने वाले हरबर्टपुर और विकासनगर में आज शनिवार को साप्ताहिक बंदी लागू कर दी गई है। एसडीएम सौरभ असवाल ने बताया कि हरबर्टपुर और विकासनगर पछवादून के सबसे बड़े बाजारों में से एक हैं। ऐसे में साप्ताहिक बंदी का पूर्ण रूप से पालन हा,े इसके लिए संबंधित पुलिस चैकियों को निर्देशित किया गया है। इसके साथ ही कालसी और साहिया बाजार क्षेत्र में भी आज शनिवार को साप्ताहिक बंदी है। इस दौरान अनावश्यक रूप से दुकान खोले जाने वालों से जुर्माना वसूला जाएगा। एसडीएम ने बताया कि सिर्फ फल, सब्जी, दूध से जुड़ी दुकानें छोड़ी जा सकती है। इसके अतिरिक्त किसी उत्पाद का वितरण नहीं किया जाएगा। वहीं, चकराता छावनी बाजार क्षेत्र में रविवार को साप्ताहिक बंदी रहेगी। इसके अलावा सेलाकुई और सहसपुर के बाजार में बुधवार को साप्ताहिक बंदी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here