बर्फ की चादर से ढके चार धाम, बारिश लाई कड़ाके की ठंड

मौसम ने बदले रंग

  • उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले स्थानों पर तेज बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी
  • देहरादून, टिहरी, नैनीताल व अल्मोड़ा के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ और कई क्षेत्रों में ओले भी गिरने की आशंका

देहरादून। आज गुरुवार को तड़के से ही देहरादून में बारिश की फुहारें पड़ रही है।  अधिकतर जिलों में बादलों का पहरा है। वहीं पहाड़ी इलाकों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया। कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई, जिससे अब उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। यहां केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में आज सुबह से बर्फबारी हो रही है। स्थानीय लोगों से सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है।
मौसम विभाग के अनुसार आज गुरुवार को ज्यादातर क्षेत्रों में एक से दो दौर की बारिश होने का अनुमान है। इससे मौसम में ठंडक बढ़ जाएगी। वहीं गुरुवार और शुक्रवार को ज्यादातर इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है। राजधानी में सुबह से मौसम खराब बना हुई है। यहां रुक-रुक कर हल्की बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने राजधानी का तापमान 10 डिग्री तक गिरने की संभावना जताई है। पहाड़ों की रानी मसूरी में भी मौसम ने मिजाज बदला है। यहां हल्की बारिश होने से तापमान में भारी गिरावट आई है। ठंड से लोग बेहाल हैं।
आज गुरुवार सुबह नई टिहरी, श्रीनगर, रुद्रपयाग, टिहरी के भिलंगना क्षेत्र और आसपास के क्षेत्रों में रिमझिम बारिश हुई। केदारनाथ ओर बदरीनाथ की ऊंची चोटियों में बर्फबारी जारी है। उत्तरकाशी में सुबह से रिमझिम बारिश हो रही है। चमोली जिले में बदरीनाथ सहित हेमकुंड साहिब, रुद्रनाथ, गोरसों बुग्याल और औली सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है।
औली में एक फीट तक बर्फ जम गई है। गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी बर्फबारी हो रही है। टिहरी के ऊंचाई वाले इलाकों गंगी, पिंस्वाड खतलिंग और पंवाली बुग्याल में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। ऋषिकेश में देर रात बूंदाबांदी हुई। आज यहां बादल छाए रहे। हरिद्वार में बादल लगे हैं। जिससे ठंड बढ़ गई है। रुड़की में कोहरा छाया रहा। कुमाऊं मंडल के अल्मोड़ा, रानीखेत, लोहाघाट, चौखुटिया, रीठा साहिब , नैनीताल और रुद्रपुर में सुबह से बादल छाए हैं। टनकपुर में हुई हल्की बूंदाबांदी हुई।
मौसम विभाग ने आज उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के ज्यादातर 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर तेज बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। देहरादून, टिहरी, नैनीताल व अल्मोड़ा के कुछ अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ गिर सकती है। आज और कल राज्य के कई क्षेत्रों में ओले भी गिर सकते हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here