उत्तराखंड : अगले चार दिन छह जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी!

देहरादून। राज्य में मानसून की दस्तक के साथ ही झमाझम बारिश का भी दौर शुरू हो गया है। पहाड़ों में बारिश में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बारिश और भूस्खलन के चलते 136 सड़कों पर यातायात ठप हो गया। बंद सड़कों में 10 राज्य मार्ग और सात प्रमुख सड़कें शामिल हैं। भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर नुकसान हुआ हैं। ऐसे में आवाजाही करना भी जोखिम भरा हो गया है। अगले 24 घंटे में जहां दून, नैनीताल और बागेश्वर में भारी बारिश की संभावना है, वहीं मंगलवार और बुधवार को दून, टिहरी, पौड़ी गढ़वाल, नैनीताल और चंपावत में भारी बारिश की संभावना है। जिसके चलते भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं सात जुलाई को पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, दून, टिहरी, पौड़ी गढ़वाल, चंपावत में भारी बारिश की संभावना है।
उधर, बदरीनाथ हाईवे भी सिरोबगड़ और लामबगड़ में बार-बार बाधित हो रहा है। जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि भारी से बहुत भारी बारिश के चलते संवेदनशील इलाकों में मध्यम भूस्खलन, चट्टान गिरने, सड़कों पर मलबा, कटाव होने, नदी नालों में अतिप्रवाह, निचले इलाकों में जलभराव हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here