तड़के दून में दो घंटे बरसे बदरा, केदारनाथ में हुई बर्फबारी

देहरादून। राजधानी में आज गुरुवार को तड़के चार बजे से लगातार दो घंटे बारिश हुई। वहीं केदारनाथ धाम में आज भी बर्फबारी हुई है। जिस वजह से तापमान में गिरावट महसूस की गई। फिलहाल कुछ इलाकों में बादल छाए हैं तो कहीं बारिश हो रही है।
मसूरी में हल्की धूप खिली है। रुद्रप्रयाग जिले में हल्की बारिश हुई। टिहरी जिले में सुबह से बारिश हो रही है। हरिद्वार, लोहाघाट, रुद्रपुर में बादल छाए हैं। जसपुर, काशीपुर, भवाली, डीडीहाट, नैनीताल में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। पिथौरागढ़ में बीते 24 घंटे से रुक-रुककर बारिश हो रही है। रामनगर में रात से रुक-रुक कर हो रही वर्षा के बाद खिली धूप से राहत मिली। रात की बारिश के बाद चंपावत में सुबह फिर हल्की बारिश हुई। बागेश्वर में रातभर बारिश हुई।
चमोली जिले में मंगलवार रात से शुरू हुई बारिश बुधवार को देर शाम तक होती रही, वहीं ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी रातभर रुक रुककर बर्फबारी होती रही। वहीं केदारनाथ, मद्महेश्वर, तुंगनाथ, चंद्रशिला समेत ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी हुई। बीते बुधवार को बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब के साथ ही फूलों की घाटी, रुद्रनाथ, लाल माटी, औली, गोरसों बुग्याल सहित नीती और माणा घाटियों में जमकर बर्फबारी हुई है। बदरीनाथ धाम में देवदर्शनी तक बर्फ जम गई है। बारिश और बर्फबारी होने से जिले में ठंड एक बार फिर लौट आई है।
केदारघाटी और निचले क्षेत्रों में बारिश हुई। इस बारिश से सूखने के कगार पर पहुंचे जलस्रोतों को नया जीवन मिलेगा साथ ही काश्तकारों के चेहरे खिल उठे हैं। बारिश से जमीन को नमी मिल गई है, जिससे सब्जी व फलोत्पादन अच्छा होने की उम्मीद है। अन्य ऊंचाई वाले क्षेत्रों में दिनभर में हल्की बर्फबारी होती रही, जिससे घाटी के गांवों में ठंड बढ़ गई है। चमोली जिले में बुधवार को करीब आधा घंटे तक ओलावृष्टि हुई, जिससे फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। गोपेश्वर सहित मंडल घाटी, सोनला बछेर, घिंघराण, पीपलकोटी, पोखरी, नंदप्रयाग आदि क्षेत्रों में ओलावृष्टि से गेहूं की फसल के साथ ही बेल वाली सब्जियों को नुकसान पहुंचा है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here