लाखी को सस्पेंड कर भाजपा ने दिया कड़ा संदेश!

  • पूर्व भाजपा विधायक व मंत्री रहे जोशी पर कार्रवाई के मामले में प्रदेश भाजपा के नये रुख से सभी हैरान

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ सीधा मोर्चा खोलने वाले पूर्व भाजपा विधायक व मंत्री रहे लाखी राम जोशी को बिना नोटिस के या उनका पक्ष जाने ही सस्पेंड कर प्रदेश भाजपा ने एक कड़ा संदेश दिया है। प्रदेश भाजपा का यह नया रुख हैरान करने वाला है। अनुशासन को सर्वोपरि मानने वाली पार्टी के इस फैसले की पटकथा ने तमाम ‘विघ्न संतोषियों’ को सावधान कर दिया है कि पार्टी लाइन से बाहर जाने के फलितार्थ अब बदल रहे हैं।
गौरतलब है कि लाखी ने एक हालिया मामले में अदालत के स्थगनादेश के हवाले से तमाम आरोप लगाते हुए पार्टी की छवि के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर मुख्यमंत्री को पदमुक्त करने की मांग की है। प्रधानमंत्री को लिखा उनका यह पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस पर तुरंत एक्शन में आये भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंसीधर भगत ने पूर्व भाजपा विधायक व मंत्री रहे लाखी राम जोशी के ख़िलाफ़ अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुए उन्हें पार्टी से निलम्बित कर दिया है। इसके साथ ही लाखी को उनके द्वारा लिखे गए पत्र के संबंध में की गई इस कार्यवाही के अंतर्गत उन्हें नोटिस दे कर उन्हें सात दिन में उत्तर देने के लिए भी कहा गया है। उत्तर न मिलने अथवा उनका उत्तर संतोषजनक न पाए जाने पर उन्हें पार्टी से निकाला भी जा सकता है।
इस बाबत भगत ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि पार्टी में अनुशासन सबसे महत्वपूर्ण विषयों में से है। अतः किसी भी कार्यकर्ता को चाहे वह कितना भी बड़ा क्यों न हो, पार्टी का अनुशासन तोड़ने के मामले में कोई रियायत नहीं दी जा सकती। हां, यदि किसी पार्टी नेता या कार्यकर्ता के मन में कोई शंका या शिकायत है तो वह सीधा उनसे कहें। वह खुद उस मामले को उचित स्तर पर ले जाएँगे, लेकिन अब अनुशासनहीनता किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पार्टी ने इस कड़े फैसले से यह संदेश साफतौर पर दिया है कि चीजें अब पहले जैसी नहीं रह गई हैं, इसलिये वक्त की नजाकत को देखते हुए मर्यादाओं का पालन करना अब सभी के लिये अपरिहार्य हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here