थराली : रंगारंग कार्यक्रमों के साथ विशेष शिविर का समापन

थराली से हरेंद्र बिष्ट।

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज थराली की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का सात दिवसीय विशेष शिविर का समापन आज शनिवार को हो गया। इस दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच छात्र छात्राओं ने कैंप फायर कर शिविर का समापन किया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने स्वागत गीत, जागरण, लक्ष्य गीत, समूह नृत्य एवं चाचडी के माध्यम से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

गत 14 मार्च से शुरू हुआ राजकीय बालिका इंटर कॉलेज थराली के विशेष शिविर का समापन शनिवार को हुआ। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी थराली अतुल सेमवाल ने राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के विभिन्न प्रेरक प्रसंग के माध्यम से उसके गौरवमय इतिहास को बताया। विशिष्ट अतिथि राजकीय इंटर कॉलेज काखड़ा की प्रधानाचार्य बाला दत्त कुनियाल ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के माध्यम से छात्र जहां एक साथ रहकर एक ही लक्ष्य को पूर्ण करने और सहभागिता जैसी चीज को सीखते हैं। शिविर में रहने से छात्रों का मनोबल ऊंचा होता है और किसी कार्य को करने कि उन्हें प्रेरणा मिलती है।

शिविर में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज थराली की प्रभारी प्रधानाचार्य रेखा बड़वाल ने कार्यों की प्रगति आख्या प्रस्तुत की। कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की कार्यक्रम अधिकारी दीपा परिहार द्वारा किया गया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here