उत्तराखंड में करीब 101 करोड़ के निवेश को दिखाई हरी झंडी

देहरादून। आज बुधवार को मुख्य सचिव ओमप्रकाश की अध्यक्षता में उनके सचिवालय सभागार में उत्तराखंड उद्यम एकल खिड़की सुगमता एवं अनुज्ञापन अधिनियम-2012 के अन्तर्गत राज्य प्राधिकृत समिति की बैठक में 100.89 करोड़ रुपये के चार निवेश प्रस्तावों को सैद्वान्तिक सहमति दी गयी।
इन निवेश प्रस्तावों में सेलाकुई (देहरादून) में फॉर्मासिटिकल और बॉटनिकल प्रोडक्ट निर्माण से सम्बन्धित एचएफए फार्मुलेशन प्राइवेट लिमिटेड के 25 करोड़ रुपये के, काठगोदाम (नैनीताल) में शारदा हॉस्पिटलिटी के 17.44 करोड़ के, खैराड़ पट्टी लालूर (टिहरी गढ़वाल) में किमाया हिमालय बेवरेज के 46 करोड़ तथा सौर विद्युत उत्पादन से जुड़ी  कंपनी रायसन एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड का सतपुली (पौड़ी) में 12.45 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव सम्मिलित है।
मुख्य सचिव ने पार्टिकल और फाइबर बोर्ड बनाने वाली कंपनी उषा एल्युमिनियम प्राइवेट लिमिटेड द्वारा काशीपुर (ऊधमसिंहनगर) में प्रस्तावित निवेश प्लान्ट के सम्बन्ध में निर्देश दिए कि यदि इन निवेश प्रस्तावों के लिए सड़क की वांछित चौड़ाई के अनुरूप भूमि उपलब्ध हो जाती है तो इसकी सैद्वान्तिक सहमति पर भी विचार किया जा सकता है। उन्होंने इस निवेश प्रस्ताव को अगली बैठक में भूमि के प्रावधान को पूरा करवाते हुए चर्चा के लिए रखने के निर्देश दिए।
इस दौरान मुख्य सचिव ने उद्योग विभाग और अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि उत्तराखण्ड में बेहतर औद्योगिक निवेश का माहौल तैयार करने तथा राज्य की प्रकृति के अनुकुल निवेश प्रस्तावों को आकर्षित करने के लिए लगातार गंभीरता से कार्य करने और इस सम्बन्ध में बेहतर प्रयास करने को कहा। उन्होंने विभिन्न विभागों को उनके स्तर से की जाने वाली विभिन्न औपचारिकताओं और प्रक्रिया को समय से पूरा करते हुए तेजी से कार्य संपादित करने के निर्देश दिये। बैठक में सचिव उद्योग सचिन कुर्वे, प्रभारी सचिव राजस्व सुशील कुमार, अपर सचिव नीरज खैरवाल, नेहा वर्मा, विनोद कुमार सुमन, निदेशक उद्योग सुधीर नौटियाल सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here