आधार कार्ड : थराली और नारायणबगड़ ब्लॉक के लोगों को मिलेगी राहत!

  • दोनों विकासखंडों में आधार कार्ड बनाने एवं उनमें सुधार करने के लिए लगाये जाएंगे शिविर

थराली से हरेंद्र बिष्ट।

थराली एवं नारायणबगड़ विकासखंड़ो में आधार कार्ड बनाने एवं उनमें सुधार करने के लिए दोनों स्थानों पर शिविर लगाने की व्यवस्था करने की तैयारी है। जिससे स्थानीय लोगों को इस बाबत इधर उधर के शहरों में धक्के खाने से निजात मिल जाएगी।
दरअसल थराली एवं नारायणबगड़ विकासखंड़ो में नए आधार कार्ड बनाने एवं बनें आधार कार्डों में व्याप्त तमाम गलतियों को दूर करने के लिए कोई भी सेंटर नहीं है। हालांकि बाल विकास विभाग, शिक्षा विभाग एवं डाकघरों में आधार कार्ड बनाने की मशीनें तो भेज दी गई हैं। किंतु आपरेटरों के अभाव में वे मशीनें धूल फांक रही हैं। इसके अलावा दोनों विकासखंडों में सीएससी सेंटरों को आधार कार्ड बनाने की अनुमति न दिए जाने के कारण मजबूरन दोनों ही ब्लाकों के नागरिकों को यहां से 10 से 25 किमी दूर देवाल, कर्णप्रयाग जाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा हैं।
इस संबंध में जब थराली तहसील के उप जिलाधिकारी सुधीर कुमार से पूछा तो उन्होंने बताया कि उनके सामने भी थराली एवं नारायणबगड़ विकासखंडों में आधार कार्ड बनाने संबंधी व्यवस्था न होने का मामला सामने आया हैं। इस संबंध में उनका प्रयास रहेगा कि यथाशीघ्र दोनों ब्लाकों में स्थायी रूप से आधार कार्ड सेंटरों का संचालन शुरू किया जाए। जब तक इसकी व्यवस्था नही हो जाती हैं, तब तक दोनों ब्लाकों में नये आधार कार्ड बनाने एवं उनमें संशोधन के लिए शिविर लगाने की व्यवस्था की जाएगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here