उत्तराखंड में इंटर की परीक्षा निरस्त

देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की सहमति के पश्चात आज बुधवार को शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डे ने कोविड-19 के दृष्टिगत प्रदेश में भी इंटर परीक्षा निरस्त करने की घोषणा की है।
आज बुधवार को सचिवालय में शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डे की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मुख्य सचिव  ओम प्रकाश, सचिव शिक्षा आर मीनाक्षी सुन्दरम, महानिदेशक शिक्षा विनय शंकर पाण्डे सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि प्रदेश में केंद्र सरकार एवं सीबीएसई बोर्ड द्वारा राष्ट्र हित में लिये गये निर्णय एवं दिशा निर्देशों के अनुसार प्रदेश में इंटर परीक्षा को निरस्त किया जायेगा। शिक्षा मंत्री ने कहा कि इंटरमीडिएट में किसी भी छात्र को उत्तीर्ण नही किया जायेगा। इस सम्बन्ध में सीबीएसई बोर्ड के मानको एवं निर्णय के अनुसार प्रदेश में भी तदनुसार कार्ययोजना तैयार करने के भी उन्होंने निर्देश दिये तथा सीबीएसई द्वारा अपनाई गई प्रक्रिया का अनुपालन किये जाने की बात कही।
बैठक के पश्चात् मीडिया से वार्ता करते हुए शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डे ने बताया कि देश में कोरोना के हालात देखते हुए केन्द्र सरकार एवं सीबीएसई बोर्ड ने छात्रों, शिक्षकों एवं अभिभावकों एवं राष्ट्रहित में इंटरमीडिएट परीक्षा को निरस्त करने का निर्णय लिया गया है उसका वह स्वागत करते हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में वे प्रदेश में इंटरमीडिएट परीक्षा निरस्त करने की घोषणा करते हैं। सरकार का यह निर्णय कोविड 19 के दृष्टिगत प्रदेश, छात्रों शिक्षकों एवं अभिभावकों के व्यापक हित में लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here