अंकिता मर्डर केस : पटवारी हिरासत में, आरोपियों के साथ रिक्रिएट होगा क्राइम सीन

ऋषिकेश। अंकिता मर्डर केस में पटवारी वैभव प्रताप को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ जारी है। उधर आज शुक्रवार को लक्ष्मणझूला पर क्राइम सीन रिक्रिएट किया जाएगा। एसआईटी टीम क्राइम सीन पर भी आरोपियों को ले जा सकती है। जिससे क्राइम सीन को रिक्रिएट किया जा सके. इस मामले में पटवारी वैभव की संलिप्तता को देखते हुए आज एसआईटी उसको हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
क्राइम सीन रिक्रिएशन में क्या हुआ, कहां हुआ, कैसे हुआ, कब हुआ, किसने किया और क्यों किया, इन सिद्धांतों पर काम होता है। इस प्रक्रिया में उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर अपराध स्थल पर यह तय किया जाता है कि घटना कैसे हुई। इस प्रक्रिया में अपराध स्थल की वैज्ञानिक जांच की जाती है। घटनास्थल के साक्ष्यों की व्याख्या की जाती है। भौतिक साक्ष्य की लैब में जांच की जाती है। केस से जुड़ी सूचनाओं की चरणबद्ध स्टडी की जाती है और तर्कों के आधार पर एक थ्योरी तैयार की जाती है।
इससे पहले अंकिता भंडारी के दोस्त पुष्पदीप से बीते कल यानी गुरुवार को पूरे दिन एसआईटी ने विस्तार से पूछताछ की और उसके बयान दर्ज किए। पूछताछ में पता चला कि अंकिता का दोस्त पुष्पदीप 14-15 सितंबर को वनंत्रा रिजॉर्ट में रुका था। 16 सितंबर को पुष्पदीप जम्मू लौटा था। सूत्रों से ये पता चला है कि 18 सितंबर को अंकिता, पुलकित, सौरभ और अंकित एक साथ रिजॉर्ट से तकरीबन शाम 8 बजे निकले थे। 8:30 बजे चारों ने बैराज का बैरियर पार किया था। 9 बजे बैराज से वापस सिर्फ तीन लोग लौटते हुए बैरियर पर दिखाई दिए।

यहाँ भी पढ़ें: अंकिता हत्याकांड : चीला बैराज से मिला बहुत अहम सबूत, खुलेंगे कई राज

अंकिता का मर्डर 9 बजे से 9:30 बजे के बीच 18 सितंबर को ही हुआ होगा, ऐसी आशंका जताई जा रही है। 18 सितंबर को अंकिता की लास्ट लोकेशन मौका ए वारदात पर ही मिली. उसके बाद अंकिता का फोन ऑफ हो गया था. आरोपी पुलकित की फोन की लोकेशन भी मौका ए वारदात पर थी। अंकिता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी तरह के सेक्सुअल एसॉल्ट की बात सामने नहीं आई है. लेकिन डॉक्टरों के बोर्ड ने पीएम रिपोर्ट में लिखा है कि सेक्सुअल एसॉल्ट की पुष्टि के लिए स्वैब की जांच करवाई जाए।
अंकिता के मर्डर के दूसरे दिन 19 सितंबर को सुबह आरोपी पुलकित इलाके के पटवारी वैभव प्रताप से मिला था। ये वही पटवारी है, जिसके पास सबसे पहले अंकिता की गुमशुदगी की शिकायत की गई थी। पटवारी वैभव को पहले ही सस्पेंड किया जा चुका है। अंकिता हत्याकांड में एसआईटी को आरोपियों की तीन दिन की रिमांड मिल चुकी है। पुष्प को आरोपियों को आमने सामने बैठाकर एसआईटी आज सवाल जवाब करेगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here