उत्तराखंड : चारधाम यात्रा के लिए श्रद्धालुओं की नहीं होगी कोविड जांच, सरकारी फरमान जारी

देहरादून। उत्तराखंड में कोविड के बढ़ रहे मामलों के बीच आगामी तीन मई से शुरू हो रही चारधाम यात्रा से पहले उत्तराखंड सरकार ने नए आदेश जारी किए है। उत्तराखंड में बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों और श्रद्धालुओं के लिए कोविड जांच और वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र की अनिवार्यता नहीं है। मुख्यमंत्री धामी के आदेश पर मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु ने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। बैठक में फैसला लिया गया कि उत्तराखंड आने वाले पर्यटक व श्रद्धालुओं के लिए आरटी पीसीआर टेस्ट अनिवार्य नहीं होगा।
प्रदेश में तीन मई से चारधाम यात्रा शुरू हो रही है। दो साल बाद यात्रा में भारी संख्या में तीर्थ यात्रियों के आने की संभावना है। राज्य में बाहर से आने वाले यात्रियों और श्रद्धालुओं के लिए कोविड जांच को लेकर भ्रम की स्थिति बनी हुई है।
मुख्य सचिव ने चारधाम यात्रा के सफल संचालन के लिए निर्देश दिए कि अग्रिम आदेशों तक यात्रियों एवं श्रद्धालुओं के लिए राज्य की सीमा पर कोविड-19 टेस्ट, वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट एवं अन्य किसी भी प्रकार की चेकिंग की अनिवार्यता नहीं है। सभी यात्री एवं श्रद्धालुओं को चारधाम यात्रा हेतु पर्यटन विभाग द्वारा संचालित पोर्टल पर पहले की तरह पंजीकरण करना अनिवार्य होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here