ऋषिकेश : पुलिस ने 6 शातिर ठगों को किया गिरफ्तार

ऋषिकेश। यहां एक बैंक में रकम जमा करने गए व्यापारी के नौकर को लालच में फंसाकर 34 हजार रुपए ठग लिए। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए 6 शातिर ठगों को जंगलात बैरियर देहरादून रोड के पास से गिरफ्तार कर लिया है। उनके कब्जे से एक कार, 69 हजार नकद और कागज की गड्डी बरामद की गई है।
पुलिस के मुताबिक बीते रोज व्यापारी अमरीक सिंह की दुकान पर काम करने वाला रोहित राजभर देहरादून रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक में रकम जमा करने पहुंचा। इस दौरान कुछ लोगों ने रुमाल में बंधी नकली नोटों की गड्डी दिखाई और चोरी की रकम होने के बात कहकर बैंक में जमा करने के लिए कहा। उसे बदले में अधिक रकम देने का लालच दिया। इसी लालच में रोहित फंस गया।  शातिर ठग नकली गड्डी थमा कर रोहित से असली नोटों की गड्डी लेकर फरार हो गए। जब रोहित को ठगे जाने का एहसास हुआ तो उसने अपने साथ हुई ठगी की जानकारी तत्काल कोतवाली पुलिस को दी।
सूचना मिलते ही पुलिस ने शहर के चौक चौराहों और नाकों पर चेकिंग अभियान चलाया। कुछ ही देर में पुलिस ने देहरादून रोड स्थित जंगलात बैरियर के पास एक संदिग्ध कार से ठगों को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में आरोपियों की पहचान पिंटू, सत्य प्रकाश, सोनू, अंसार, ऋषिपाल सभी निवासी दिल्ली के रूप में हुई। कोतवाली परिसर में सीओ डीसी ढौंडियाल ने बताया कि आरोपियों ने व्यापारी के नौकर से ठगी करने का जुर्म कबूल कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here