पुरोला धर्मांतरण मामले में पुलिस को मिली बड़ी कार्रवाई, आरोपी पादरी और पत्नी गिरफ्तार

उत्तरकाशी। पुरोला धर्मांतरण मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने धर्मांतरण प्रकरण में देहरादून से अमन पास्टर की पत्नी एकता को गिरफ्तार किया है। धर्मांतरण के दोनों मुख्य आरोपी पादरी अमन पास्टर और उनकी पत्नी एकता को पुलिस ने आखिरकार अरेस्ट कर लिया है। देर रात देहरादून के प्रिंस चौक से उत्तरकाशी की नौगांव पुलिस ने दोनों दंपती को इस मामले में गिरफ्तार किया है। धर्मांतरण मामले में पादरी और उनकी पत्नी की गिरफ्तारी नए कानून के तहत हुई है।

आपको बता दें कि धर्मांतरण मामले में पादरी और उसकी पत्नी समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। उत्तरकाशी में पुरोला के गांव में धर्मांतरण मामले में पुलिस की कार्रवाई पर नजर रखने के लिए एडीजी कानून व्यवस्था वी मुरुगेशन को उत्तरकाशी भेजा गया था। एडीजी वहां तीन दिनों तक कैंप करेंगे। धर्मांतरण मामले में पादरी और उसकी पत्नी समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। दूसरी ओर से भी कई लोगों के खिलाफ मारपीट व अन्य धाराओं में मुकदमा हुआ था। धर्मांतरण सिर्फ एक नहीं बल्कि दूसरे गांवों में भी कराया गया। उत्तराखंड में धर्मांतरण संशोधन कानून 22 दिसंबर 2022 को लागू हो गया था। नए कानून के तहत 10 साल की सजा, आर्थिक जुर्माना और गिरफ्तारी कर प्रावधान है।

बता दें उत्तराखंड में एक के बाद एक धर्मांतरण के मामले सामने आ रहे हैं 1 महीने में देहरादून, उत्तरकाशी (पुरोला) और हरिद्वार में धर्मांतरण के तीन मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here