उत्तराखंड : इन सात जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, गंगा खतरे के निशान के पार

देहरादून। उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी है। हरिद्वार में गंगा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। गंगा का बढ़ा जलस्तर यूपी के लिए खतरा न बन जाए इसलिए गंग नगर को बंद कर दिया गया है। सभी बाढ़ चौकियां अलर्ट पर है।

मौसम विभाग की ओर से रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के ओर से उत्तराखंड में 16 अगस्त तक पर्वतीय क्षेत्र में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। विभाग ने देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, उधम सिंह नगर और चंपावत जिलों के लिए भारी से बहुत भारी अलर्ट जारी किया। हरिद्वार जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा और बागेश्वर में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों और स्कूलों में आज (सोमवार) छुट्टी रहेगी। मुख्य शिक्षा अधिकारी की ओर से आदेश जारी कर छुट्टी की घोषणा की है। मौसम विभाग की ओर से 14 अगस्त को तेज गर्जन और बिजली चमकने के साथ जिले भर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। ऐसे में बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आंगनबाड़ी केंद्रों समेत सभी निजी और सरकारी स्कूलों में छुट्टी रखने का फैसला लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here