अब डाकिया करेंगे वाहनों का बीमा

  • दोपहिया कंपनी के साथ डाक विभाग ने किया करार
  • हरिद्वार में दो लोग करवा चुके हैं अपने वाहनों का इंश्योरेंस

हरिद्वार। अब डाकिया लाया नहीं, बल्कि वाहन का बीमा करने आया भी शुरू हो गया है। अब आपको वाहन का इंश्योरेंस करने के लिए भागम-भाग नहीं करनी पड़ेगी। डकिया चिट्ठी और नकदी के साथ दोपहिया और चार पहिया वाहनों के इंश्योरेंस करंगे। इसके लिए डाक विभाग ने दो कंपनियों के साथ करार किया है।
डाक विभाग ने लोगों को भागम-भाग की जिंदगी से राहत देते हुए इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के खाताधारकों को डाकघर में ही इंश्योरेंस की सुविधाएं देने की शुरुआत की है। डाक विभाग का इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक लोगों में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए तरह-तरह की योजनाएं संचालित कर रहा है। इसके तहत अब लोग डाकखाने में ही अपनी बाइक, कार और अन्य जनरल इंश्योरेंस करा सकते हैं। डाक विभाग ने टाटा और बजाज कंपनी के साथ करार किया है। दोनों कंपनियों खाताधारक को निर्धारित समय पर क्लेम भी दिलाएंगी। इंश्योरेंस करने के लिए डाकियों को स्मार्ट फोन दे दिए गए हैं। डाकिये इसी फोन से इंश्योरेंस कर रहे हैं। योजना शुरू होते ही हरिद्वार में दो लोगों ने पिछले दो दिनों में अपने वाहनों का इंश्योरेंस भी करवा लिया है।
हरिद्वार सिटी डाकघर पोस्टमास्टर उम्मेद सिंह रावत ने कहा कि लोगों को राहत देने के लिए डाक विभाग ने इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के खाताधारकों को डाकघर में ही इंश्योरेंस देने की शुरुआत की है। इसके लिए डाक विभाग ने दो इंश्योरेंस कंपनियों के साथ करार किया है। यह सुविधा सभी डाकघरों में शुरू हो चुकी है। हरिद्वार में दो लोगों ने अपने वाहनों का बीमा भी कराया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here