देहरादून। प्रदेश में कोरोना संक्रमण से हो रही मौतों को ध्यान में रखते हुए तीरथ सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है। राज्य में कोविड कर्फ्यू एक जून तक बढ़ा दिया गया है।
सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि  अब बाजार खुलने के समय में भी बदलाव किया गया है। अब दूध, फल, सब्जी, मीट, मछली और जरूरी सेवाओं से जुड़ी दुकानें अब सुबह 8 बजे 11 बजे तक खुलेंगी। अभी तक यह अवधि सुबह 7 से 10 बजे तक थी। इसके अलावा राशन की दुकानें 28 मई को सुबह आठ से 12 बजे तक खुलेंगी।
सुबोध उनियाल ने कहा कि संक्रमण के मामले कम हुए हैं, लेकिन अब भी जो संख्या है वह कम नहीं है। इसलिए सरकार ने कर्फ्यू को बरकरार रखने का निर्णय किया। सुबोध उनियाल ने बताया कि व्यापारियों की मांग के अनुरूप मुख्यमंत्री के साथ विमर्श के बाद बाजार खुलने के समय को सुबह 8 बजे से 11 बजे तक खोलने का निर्णय लिया गया है।
उन्होंने बताया कि राशन और किराने की दुकान आम जनता के लिए 28 मई को सुबह 8:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक तक खुलेंगी। इस दौरान आवश्यक वस्तुओं के क्रय हेतु जनता को आवाजाही में छूट रहेगी। वहीं कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने तबादला सत्र शून्य घोषित कर दिया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here