उत्तराखंड : परीक्षा का प्रवेश पत्र दिखाने पर बकायादारों की नहीं कटेगी बिजली

देहरादून। बिजली कटौती और बकाया भुगतान न करने पर कनेक्शन काटने को लेकर विधानसभा में कांग्रेसी विधायकों के विरोध का असर नजर आया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के निर्देशों के बाद यूपीसीएल ने फिलहाल यह व्यवस्था कर दी है कि जिन बच्चों की परीक्षाएं चल रही हैं, उनका बकाया भुगतान न होने के बावजूद एडमिट कार्ड दिखाने पर कनेक्शन नहीं काटा जाएगा।
आज बुधवार को सदन की कार्यवाही के दौरान भोजनावकाश से पहले हरिद्वार ग्रामीण विधायक अनुपमा रावत, भगवानपुर विधायक ममता राकेश और पिरान कलियर विधायक फुरकान अहमद बिजली के मुद्दे को लेकर चर्चा की मांग करने लगे। उनका कहना था कि हरिद्वार जिले में आठ से दस घंटे बिजली कटौती की जा रही है। रोजाना बड़ी संख्या में बकाया भुगतान न होने पर लोगों के कनेक्शन काटे जा रहे हैं जबकि किसानों को अभी गन्ना मिल का पैसा नहीं मिल पाया है। बच्चों की परीक्षाएं हैं और बकाया भुगतान के मामले में कनेक्शन कटने की वजह से उनकी पढ़ाई भी बाधित हो रही है।
सभी विधायकों का कहना था कि बिजली के मामले में जनता त्राहिमाम कर रही है। मामले का संज्ञान लेते हुए धामी ने यूपीसीएल के अधिकारियों से बात की। उन्होंने कहा कि जिन बच्चों की परीक्षाएं चल रही हैं, उनके घर के बिजली कनेक्शन फिलहाल काटने में राहत दी जाए। यूपीसीएल के निदेशक ऑपरेशन एमएल प्रसाद ने कहा कि जिन बच्चों की परीक्षाएं चल रही हैं, उन्हें अपना एडमिट कार्ड बिजली विभाग की टीम को दिखाना होगा। इस आधार पर बकाया भुगतान की वसूली के लिए उनका कनेक्शन फिलहाल नहीं काटा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here