उत्तराखंड: गुलदार ने दो लोगों पर किया हमला, लहूलुहान हालत में गंभीर

रामनगर। उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में वन्य जीवों का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। रामनगर और उसके आसपास के इलाकों में आए दिन गुलदारों के हमले सामने आ रहे है। एक बार फिर रामनगर के पूछड़ी गांव में बगीचे में काम कर रहे दो लोगों पर गुलदार ने हमला कर दिया। गुलदार के हमले में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए।

जानकारी के मुताबिक, रामनगर के पूछड़ी गांव में कुछ लोग बगीचे में काम कर रहे थे। तभी अचानक से तुलसीराम (उम्र 60 वर्ष) और शेख अरमान (उम्र 25 वर्ष) पर गुलदार ने हमला कर दिया। उनकी चीख पुकार सुन बगीचे में मौजूद अन्य लोग घटनास्थल की ओर दौड़े और जोर-जोर से शोर मचाया। ऐसे में शोर सुनकर गुलदार दोनों को लहूलुहान हालत में छोड़कर भाग गया। घटना के बाद दोनों घायलों को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल लाया गया। जहां पर उनका उपचार चल रहा है।

ग्रामीणों बताया कि पिछले 2 सालों से इस क्षेत्र में गुलदार का आतंक बना हुआ है। कई लोग गुलदार के हमले में घायल हो चुके हैं, लेकिन आज तक विभागीय अधिकारी इस गुलदार को कैद नहीं कर पाए हैं, जिस कारण लगातार इस क्षेत्र में गुलदार का आतंक बना हुआ है। मामले में तराई पश्चिमी के रामनगर रेंज के वन दरोगा मोहनचंद पांडे ने कहा कि क्षेत्र में कैमरा ट्रैप लगाने के साथ ही गुलदार की मॉनिटरिंग की जाएगी। उसकी उपस्थिति पता करने के बाद पूछड़ी क्षेत्र में पिंजरा लगाने को लेकर उच्चस्तर से डिमांड की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here