उत्तराखंड : कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी ,मास्क मत उतारना, वरना लगेगा 500 का जुर्माना

देहरादून। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 16 नए मामले सामने आए हैं। एक बार फिर धीरे-धीरे कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होनी शुरू हो रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक मंगलवार को प्रदेश में कोरोना के 16 नए मामले सामने आए। जिसके बाद पुलिस-प्रशासन ने कमर कस ली है। देहरादून जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। डीएम ने कहा कि शहर में बिना मास्क के बाहर निकलने वालों से 500 रुपये जुर्माना वसूला जाए।

इनमें देहरादून में 13, हरिद्वार, नैनीताल और पिथौरागढ़ में एक-एक मामले शामिल हैं। मंगलवार को कोरोना के दो मरीज स्वस्थ हो गए। अब प्रदेश में कोरोना के 87 एक्टिव केस हैं, वहीं मंलवार को 21252 लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी गई।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के छात्रों ने मास्क लगाकर पुराने पैटर्न पर परीक्षा दी। मंगलवार से शुरू हुई बोर्ड की परीक्षा में कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया गया। परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग और हाथ सेनेटाइज किए गए। इस संबंध में बोर्ड पहले ही गाइडलाइन जारी कर चुका था। एक कक्षा में 14 बच्चों के बैठने की व्यवस्था की गई है। परीक्षा के दौरान मास्क लगाना अनिवार्य है। वहीं, राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तीकरण संस्थान (एनआईईपीवीडी) के प्रधानाचार्य अमित शर्मा ने बताया कि टर्म-2 की परीक्षा में छात्र पुराने पैर्टन पर परीक्षा दे रहे हैं। टर्म-1 की परीक्षा बीते साल दिसंबर में हो गई थी। दोनों परीक्षाओं में मिले मार्क्स, मार्कशीट के अधार पर फाइनल रिजल्ट तैयार किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here