देवाल ब्लॉक की जनसमस्याओं के निदान को सीएम से मिले क्षेत्र के जन प्रतिनिधि

  • थराली से हरेंद्र बिष्ट।

विकासखंड देवाल के यातायात से वंचित विभिन्न गांवों को सड़कों से जोड़ने जाने सहित अन्य जनसमस्याओं के निस्तारण के लिए देवाल के ब्लाक प्रमुख दर्शन दानू के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने राजधानी में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपे।
दर्शन दानू के नेतृत्व में सीएम से मिलने गये शिष्ट मंडल में हरमल के पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य रमेश गड़िया, हरीश गड़िया, चनियाली के खिम सिंह गड़िया, बलवीर दानू आदि शामिल थे। उन्होंने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से भेंट कर विकासखंड की कई समस्याओं के निराकरण की मांग उठाई।
सीएम को सौंपे गए ज्ञापनों में देवसारी- एरठा- ओडर- लिगड़ी-मोपटा- भौरीयाबगड़, मोपाटा- बजेई, सुय्या- धारकोट-पिनाऊं, उलंग्रा से फल्दियागांव, सरकोट से सोड़िग, मानमती से कोलीयागैर, ऊणी से कोठी मोटर सड़क को स्वीकृति प्रदान करने, मानमती- चोटिंग- हरमल- झलियां, कलपट्टा- ग्वेला, कांडेई-बमणबेरा आदि स्वीकृत मोटर सड़कों को वित्तीय स्वीकृति प्रदान करने। खेता-तोरती मोटर सड़क के किमी 2 में पिंडर नदी पर पुल निर्माण की स्वीकृति प्रदान किए जाने, विकासखंड मुख्यालय देवाल में पार्किंग निर्माण किए जाने, देवाल में पुस्तकालय की स्थापना किए जाने सहित अन्य समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपे। जिन पर सीएम ने आवश्यक एवं वरीयता के अनुसार कार्यवाही का आश्वासन शिष्ट मंडल को दिया। इस मौके पर प्रमुख दानू ने आगामी 26 अप्रैल को सिद्धपीठ लाटू धाम वांण के कपाट खुलने के मौके पर वांण गांव आने का भी निमंत्रण दिया। उन्होंने देवाल विकासखंड में ब्लाक कार्यालय भवन निर्माण के लिए गत दिनों वित्तीय स्वीकृतियां जारी करने पर भी सीएम का आभार जताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here