नौ माह बाद आज फिर दून से दौड़ेगी राप्ती गंगा एक्सप्रेस

  • हरिद्वार, नजीबाबाद, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, हरदोई, शाहजहांपुर, लखनऊ और गोरखपुर जाने वाले यात्रियों को मिलेगी राहत
  • रेलवे बोर्ड ने देहरादून से पुरानी दिल्ली जाने वाली मसूरी एक्सप्रेस के संचालन को भी 31 दिसंबर तक एक माह के लिए बढ़ाया

देहरादून। देशभर में कोरोना संकट के चलते ठप हुई  देहरादून से गोरखपुर जाने वाली राप्ती गंगा एक्सप्रेस का संचालन नौ माह बाद आज गुरुवार से दोबारा शुरू होगा। रेलवे बोर्ड और उत्तर रेलवे की ओर से ट्रेन के संचालन को मंजूरी दी गई है। वहीं दिल्ली जाने वाले यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने देहरादून से पुरानी दिल्ली के बीच संचालित मसूरी एक्सप्रेस का संचालन भी एक माह के लिए बढ़ा दिया है।
स्टेशन अधीक्षक (संचालन) सीताराम शंकर ने बताया कि राप्ती गंगा एक्सप्रेस गोरखपुर से चलकर गुरुवार दोपहर दो बजे देहरादून पहुंचेगी और फिर तीन बजकर 20 मिनट पर इसे गोरखपुर के लिए रवाना कर दिया जाएगा। राप्ती गंगा एक्सप्रेस का संचालन शुरू होने से हरिद्वार, नजीबाबाद, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, हरदोई, शाहजहांपुर, लखनऊ और गोरखपुर जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी।
बताया कि रेलवे बोर्ड ने देहरादून से पुरानी दिल्ली जाने वाली मसूरी एक्सप्रेस के संचालन को भी एक माह के लिए बढ़ा दिया है। बता दें कि पहले रेलवे बोर्ड की ओर से ट्रेन को 30 नवंबर तक के लिए संचालित किया गया था, लेकिन यात्रियों की भीड़ को देखते हुए अब इसे 31 दिसंबर तक संचालित करने का फैसला लिया है। कोरोना संकट के चलते देहरादून से सिर्फ चुनिंदा ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इसमें देहरादून-नईदिल्ली शताब्दी और जन शताब्दी के अलावा देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी, देहरादून-प्रयागराज लिंक एक्सप्रेस, देहरादून-कोटा नंदादेवी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here