उत्तराखंड : 111 पॉजिटिव 24 घंटे में ही हो गए निगेटिव!

कौन सच कौन झूठ

  • आईवीआरआई में आरटीपीसीआर जांच में 111 लोगों के पॉजिटिव आने से मच गया था हड़कंप
  • सीएमओ ने दी सफाई – किट की दिक्कत होने की बात रहे थे आईवीआरआई के अधिकारी

हल्द्वानी। आईवीआरआई मुक्तेश्वर में आरटीपीसीआर जांच के बाद 111 लोगों को कोरोना पॉजिटिव बता दिया गया और 24 घंटे बाद ही सभी की रिपोर्ट निगेटिव निकल आई। कोरोना काल में जांच रिपोर्ट में गड़बड़ी का कुमाऊं में यह पहला बड़ा मामला सामने आया है। इससे जांच पर सवाल उठने लगे हैं।
उल्लेखनीय है कि आईवीआरआई मुक्तेश्वर में भी कोविड 19 की जांच की जा रही है। यहां गरमपानी, ओखलकांडा, सुयालबाड़ी, रामगढ़, बेतालघाट, धारी समेत अधिकतर दूरस्थ क्षेत्रों के सैंपल जांच को जाते हैं। गुरुवार को आरटीपीसीआर जांच के बाद आईवीआरआई ने 111 लोगों को कोरोना पॉजिटिव बताया था। ये सैंपल ओखलकांडा, सुयालबाड़ी और रामगढ़ के थे। इससे हड़कंप मच गया था।
यह रिपोर्ट प्रशासनिक, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भेजी गई। करीब 96 प्रतिशत लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव होने पर सीएमओ डॉ. भागीरथी जोशी को संदेह हुआ। उन्होंने दोबारा जांच कराने के लिए आईवीआरआई के अधिकारियों से बात की। सीएमओ ने बताया कि आईवीआरआई ने दो बार जांच की और दोनों बार रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 10 पॉजिटिव और निगेटिव रिपोर्ट जांच के लिए एसटीएच भेजीं तो उसमें सभी के सैंपल निगेटिव आए।
सीएमओ डॉ. भागीरथी जोशी के अनुसार इस संबंध में पूछने पर आईवीआरआई के अधिकारी किट की दिक्कत होने की बात रहे थे। डॉ. जोशी ने बताया कि शुक्रवार को सभी 111 लोगों की निगेटिव रिपोर्ट आईवीआरआई ने देर रात जारी की। सभी सैंपलों की जांच आरटीपीसीआर से की गई थी। इस मामले में आईवीआरआई के अधिकारियों से बात की जाएगी कि जांच में गड़बड़ी कैसे हुई। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here