सीबीआई के बयान पर कांग्रेस हुई हमलावर!

कांग्रेस का पलटवार

  • विधायकों की खरीद फरोख्त का केस पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर दर्ज कराने के सीबीआई के बयान पर भड़की कांग्रेस
  • बोले धस्माना, कांग्रेस नेताओं को धमकाने डराने मे भाजपा कर रही सीबीआई, ईडी व इनकम टैक्स विभागों का दुरुपयोग  
  • ‘उल्टा चोर कोतवाल को डांटे’ वाली कहावत हो रही चरितार्थ, प्रीतम सिंह के नेतृत्व में पूरी कांग्रेस हरीश रावत के साथ

देहरादून। ‘कांग्रेस नेताओं की आवाज़ दबाने के लिए अब केंद्र व राज्य की भाजपा सरकारों ने खुले आम सीबीआई ईडी व इनकम टैक्स विभागों का दुरुपयोग कांग्रेस नेताओं को धमकाने डराने के लिए करना शुरू कर दिया है।’ यह आरोप उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्य कांत धस्माना ने आज बुधवार को पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए सीबीआई के उस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए लगाया जिसमें सीबीआई ने विधायकों की खरीद फरोख्त का मुकदमा पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर दर्ज करने की बात की।
धस्माना ने कहा कि यह तो ‘उल्टा चोर कोतवाल को डांटे’ वाली कहावत चरितार्थ हो रही है। पूरा उत्तराखण्ड जानता है कि 17 मार्च 2016 को भाजपा की केंद्र सरकार के इशारे पर कांग्रेस के 10 विधायकों को खरीद कर भाजपा ने राज्य की जनता द्वारा चुनी हुई कांग्रेस सरकार को गिरा कर अपनी सरकार बनाने का षड्यंत्र रचा था जिसका संज्ञान उच्च न्यायालय नैनीताल व सर्वोच्च न्यायालय ने लेकर कांग्रेस की असंवैधानिक तरीके से अपदस्थ सरकार को बहाल किया। तत्पश्चात प्रदेश कांग्रेस सरकार ने फ्लोर टेस्ट जीता और अपना कार्यकाल पूरा किया। इस पूरे प्रकरण में हरीश रावत द्वारा खरीद फरोख्त कहां हुई, उल्टा भाजपा ने पैसे व सत्ता में भागीदारी का लालच दे कर कांग्रेस के दस विधायकों को कांग्रेस से तोड़ कर अपने में मिलाने का कुकृत्य किया। 
उन्होंने कहा कि यह अजीबोगरीब बयान सीबीआई ने उच्च न्यायालय में भाजपा सरकारों के इशारे पर दिया है। जिससे कांग्रेस नेताओं पर दबाव बना कर उनकी आवाज को खामोश किया जा सके। धस्माना ने कहा कि अगर सीबीआई ने किसी भी प्रकार की उत्पीड़नात्मक कार्यवाही की तो कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में सड़कों पर उतरकर संघर्ष करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here