देहरादून। सरकार के आखिरी ओवरों में खेल रहे सीएम पुष्कर सिंह धामी जिस तरह चुनावी शॉट लगाकर राजनीतिक रोमांच बढ़ाते आ रहे हैं। ठीक उसी तरह सीएम धामी क्रिकेट भी गजब खेलते हैं। मंगलवार को देहरादून के अभिमन्यु क्रिकेट अकादमी में सीएम XI और भाजयुमो की टीम के बीच क्रिकेट मैच का मुकाबला खेला गया। मैच में सीएम धामी ने नाबाद 14 रन बनाए। इस दौरान वे चोटिल भी हुए। हालांकि सीएम धामी की टीम ने यह मुकाबला 4 रन से जीता।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की कप्तानी में मुख्यमंत्री XI की टीम ने 7 ओवर के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट खोकर 49 रन बनाए। लक्ष्य का पीछे करते हुए भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के नेतृत्व के भाजयुमो XI निर्धारित 7 ओवर में 1 विकेट खोकर 45 रन ही बना पायी।

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जिस तरह खेलों से आपसी भाईचारा बढ़ता है, उसी तरह सामाजिक एवं राजनीतिक जीवन में भाईचारे को बढ़ाने के लिए इस तरह के आयोजन किए जाते हैं। आज दोनों टीमों के बीच क्रिकेट का मैत्री मैच खेला गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा लक्ष्य उत्तराखण्ड का सतत विकास करना एवं अंतिम पंक्ति तक के लोगों तक पहुंचना है। राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के नई खेल नीति लाई गई है। नई खेल नीति में खिलाड़ियों को हर प्रकार की सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास किया गया है। युवाओं को आगे लाने के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं।

इस दौरान पर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, विधायक खजानदास, सहदेव सिंह पुण्डीर, देशराज कर्णवाल, भाजपायुमो के पदाधिकारी एवं सीएम कार्यालय के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने रणजी एवं भारतीय टीम में खेलने वाले उत्तराखण्ड के खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here