घोटालेबाज अफसरों में मची खलबली, धामी ने तलब कीं जांच की फाइलें!

देहरादून। भ्रष्टाचार और घोटालों में लिप्त भारतीय वन सेवा के तीन अधिकारियों पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के एक्शन के बाद पूरी अफसरशाही में खलबली है। सीएम ने भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस के तहत कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं। भ्रष्टाचार से संबंधित जितने भी मामलों में कार्रवाई होनी है, उन पर तेजी से अमल करने की तैयारी है।
कॉर्बेट टाइगर रिजर्व वन में अवैध कटान और निर्माण सहित तमाम अनियमितताओं के मामले में धामी सरकार ने दो आईएफएस अधिकारियों को निलंबित कर दिया था, जबकि एक आईएफएस अधिकारी को देहरादून मुख्यालय अटैच किया गया। सीएम कार्यालय के मुताबिक मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार और घोटालों के मामले में चल रही जांच की फाइलें भी तलब कर ली हैं। जिन मामलों में कार्रवाई प्रस्तावित हैं, उनमें मुख्यमंत्री ताबड़तोड़ एक्शन लेने जा रहे हैं।
इस मामले में वन विभाग के साथ ही लोनिवि, सिंचाई ऊर्जा समेत अन्य महकमों में भ्रष्ट अफसरों पर सख्त एक्शन की तैयारी है। धामी ने नौकरशाही को साफ संकेत कर दिया है कि जीरो टॉलरेंस के मुद्दे पर सरकार कोई नरमी नहीं बरतेगी। आने वाले दिनों में विजिलेंस के मामलों में भी तेजी दिखाई दे सकती है। सतर्कता मामलों में चल रही जांच को समयबद्ध करने के साथ पूरी हो चुकी जांच के मामलों में तत्काल एक्शन हो सकते हैं। इस कार्रवाई के बाद वन विभाग के साथ ही अन्य विभागों में भी हड़कंप मचा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here