सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते पर धामी ने लगाई मुहर, बढे़गा 540 करोड़ का और बोझ!

देहरादून। सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते की फाइल पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मुहर लगा दी है. इसके बाद तीन लाख कर्मचारी व पेंशनरों की उम्मीद बंधी है। बीते शनिवार को उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति के पदाधिकारियों के साथ वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री ने डीए की घोषणा कर दी थी। इससे कर्मचारियों में आस बंधी है कि कल राज्य स्थापना दिवस पर उन्हें महंगाई भत्ते की सौगात मिल सकती है। इससे पहले से ही घाटे से जूझ रहे राज्य के खजाने पर करीब 540 करोड़ प्रति वर्ष का बोझ और बढ़ जाएगा।
बीते सोमवार को धामी ने डीए की फाइल पर अनुमोदन दे दिया। सचिव वित्त दिलीप जावलकर ने फाइल पर अनुमोदन मिलने की पुष्टि की है। मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य कर्मचारियों को 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिए जाने पर सहमति हो गई थी। कैबिनेट ने मुख्यमंत्री को फैसला लेने के लिए अधिकृत किया था।
इसके अनुमोदन की फाइल अब प्रक्रिया में है। आज मंगलवार को सार्वजनिक अवकाश होने की वजह से बुधवार को डीए का आदेश हो सकता है।वित्त विभाग ने महंगाई भत्ते पर खर्च होने वाली धनराशि की व्यवस्था कर ली है। डीए पर हर माह 42 से 45 करोड़ रुपये खर्च का अनुमान है। 4 फीसद डीए मिलने से राज्य कर्मचारियों को उनकी श्रेणी के हिसाब से 550 से लेकर 10 हजार रुपये तक की वेतन बढ़ोतरी का लाभ मिल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here