उत्तराखंड : चीफ जस्टिस मलिमथ ने कहा, गरीबों को मिले सस्ता और त्वरित न्याय

  • थराली के राडीबगड़ में हाईकोर्ट नैनीताल के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश सिविल जज जूनियर डिवीजन के भवन का किया उद्घाटन

थराली से हरेंद्र बिष्ट

आज रविवार को यहां राडीबगड़ में उच्च न्यायालय नैनीताल के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश रवि मलिमथ ने नवनिर्मित सिविल जज जूनियर डिवीजन के भवन का उद्घाटन किया। इस मौके पर मुख्य न्यायाधीश के पहली बार थराली पहुंचने पर चमोली के जिला न्यायाधीश  राजेन्द्र सिंह चौहान, थराली की न्यायिक मजिस्ट्रेट शहिस्ता बानो, बार एसोसिएशन थराली के अध्यक्ष देवीदत्त कुनियाल आदि ने उन्हें बुके और शॉल भेंट कर स्वागत किया।
हाईकोर्ट नैनीताल के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश रवि मलिमथ थराली के राड़ीबगड़ पहुंचे जहां पर उन्होंने नव निर्मित सिविल जज जूनियर डिवीजन के भवन का हाईकोर्ट नैनीताल के न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी सहित अन्य गणमान्यों के साथ लोकार्पण किया।
इस मौके पर मुख्य न्यायाधीश ने भवन के निर्माण पर बार एसोसिएशन थराली को बधाई देते हुए कहा कि थराली राज्य के अंतिम क्षेत्रों में शुमार हैं। यहां पर बने नये न्यायालय भवन से गरीब नागरिकों को सुगम न्याय मिल पाएगा। उन्होंने कहा कि हम सबकी प्राथमिकता होनी चाहिए कि गरीब से गरीब व्यक्ति को सस्ता, त्वरित एवं सुलभ न्याय मिल सके।
इस मौके पर जिला न्यायाधीश राजेन्द्र सिंह चौहान ने भी नये भवन के निर्माण पर बार के साथ ही पूरे क्षेत्र की जनता को बधाई देते हुए कहा कि इस नये भवन से न्यायायिक अधिकारियों के साथ ही कर्मियों को काफी आसानी होगी इससे उनकी कार्यकुशलता में वृद्धि भी होगी।
बार संघ थराली के अध्यक्ष डीडी कुनियाल ने बताया कि 2011 में हाईकोर्ट नैनीताल के मुख्य न्यायाधीश के साथ ही समय-समय पर अन्य न्यायमूर्तियों के दिशा-निर्देश पर इस भवन का निर्माण कार्य शुरू हुआ। कार्यदाई संस्था लोनिवि थराली के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने उच्च न्यायालय नैनीताल के दिशा-निर्देश एवं बार के सुझाव पर एक बेहतरीन भवन का निर्माण किया किया हैं। इस अवसर पर मुख्य न्यायाधीश के साथ ही हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति,जिला जज, न्यायायिक मजिस्ट्रेट सहित तमाम मौजूद लोगों ने न्यायालय परिसर में वृहद रूप से पौधरोपण किया।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान, अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार चन्याल, थराली की न्यायिक मजिस्ट्रेट शहिस्ता बानो, थराली रेंजर त्रिलोक सिंह बिष्ट, लोनिवि थराली के अधिशासी अभियंता एसके गुप्ता, अधिवक्ता जय सिंह बिष्ट, हरिशरण शर्मा, रमेश कुनियाल, लखपत सिंह बिष्ट, भुपाल सिंह रावत, भूवन मिश्रा, देवेंद्र नेगी, मोहन पंत, विक्रम रावत, जय राम, हरेंद्र नेगी, ललित मिश्रा आदि ने मुख्य न्यायाधीश का स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here