यूपीएससी लेक्चरर भर्ती परीक्षा में महिला से घूस में मांगी अस्मत!

देहरादून। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की साल 2018-19 में हुई उत्तराखंड अधीनस्थ शिक्षा ‘प्रवक्ता संवर्ग- समूह ग’ (लेक्चरर) परीक्षा मामले पर महिला द्वारा आयोग के सदस्य पर शारीरिक संबंध बनाने की मांग करने और रुपए मांगने की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि देहरादून एसएसपी को मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है।
जानकारी के मुताबिक महिला का आरोप है कि वर्ष 2018-19 में उत्तराखंड अधीनस्थ शिक्षा (प्रवक्ता संवर्ग- समूह ग) की लिखित परीक्षा पास करने के बाद उन्हें महिला व सामान्य वर्ग में साक्षात्कार के लिए चयनित किया गया। आरोप है कि साक्षात्कार के बाद आयोग के सदस्य ने उन्हें दस्तावेज दुरुस्त करने के नाम पर फोन किया और रुपयों शारीरिक संबंध बनाने की मांग की गई। शिकायतकर्ता महिला ने जब लोक सेवा आयोग के आरोपित सदस्य से फोन पर बातचीत की तो सामने वाले ने महिला को आश्वासन देते हुए कहा कि आने वाली अन्य भर्तियों में उनका काम हो जाएगा।
पीड़ित महिला ने इस तरह धोखाधड़ी की शिकायत देहरादून एसएसपी और डीजीपी अशोक कुमार को मोबाइल व्हाट्सएप के माध्यम से एक फोन बातचीत का ऑडियो क्लिप सहित शिकायती पत्र भेजा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे प्रकरण की जांच डीजीपी अशोक कुमार ने देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुंवर को सौंपी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here