उत्तराखंड : पोस्टल बैलेट मामले में सैन्य अफसरों पर गिरी गाज, मुकदमा दर्ज

देहरादून। उत्तराखंड में मतदान संपन्न होने के बाद अब सबको इंतजार 10 मार्च का है, जब चुनावी नतीजे सामने आएंगे। ऐसे में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा पोस्टल बैलेट के माध्यम से एक व्यक्ति द्वारा बार-बार मतदान किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया था। हरीश रावत के ट्वीट के बाद इस मामले में बवाल खड़ा हो गया। हरीश रावत ने चुनाव आयोग से इस पर कार्रवाई करने की मांग की थी। वीडियो के वायरल होने के बाद से खलबली मची हुई है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सैन्य क्षेत्र की इस वीडियो को लेकर सभी रिटर्निंग अफसरों के माध्यम से सेना के अधिकारियों से जानकारी मांगी है। हरीश रावत द्वारा वीडियो वायरल किये जाने के बाद फर्जी पोस्टल वोटिंग की आशंका के चलते बवाल होने लगा था। मामले की गंभीरता को देखते हुए इसमें चुनाव आयोग ने दखल दिया है। चुनाव आयोग के एक्शन के बाद जांच के दौरान यह वीडियो डीडीहाट विधानसभा क्षेत्र से जुड़ा होना पाया गया है। इसके बाद पिथौरागढ़ कांग्रेस ने भी प्रशासन से इस मामले की शिकायत की थी। मामले में तत्परता दिखाते हुए जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

पिथौरागढ़ के पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने बताया कि बैलेट पेपर में फर्जी मतदान का यह प्रकरण अत्यंत गंभीर है। पुलिस ने इस मामले में डीडीहाट थाने में मुकदमा दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। एसपी ने बताया कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा भी कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here