नंदप्रयाग-घाट मोटर मार्ग के कायाकल्प के लिए 4.40 करोड़ जारी

देहरादून। नंदप्रयाग-घाट मोटर मार्ग के चौड़ीकरण की मांग को लेकर चमोली जिले के घाट के लोगों का आंदोलन रंग लाता दिख रहा है। प्रमुख सचिव (लोनिवि) आरके सुधांशु ने प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति का शासनादेश जारी किया है। शासन ने मोटर मार्ग के चौड़ीकरण के लिए चार करोड़ 40 लाख चार हजार रुपये की धनराशि जारी कर दी है।
इस धनराशि से दो चरणों में 10 किमी सड़क का चौड़ीकरण और सुधारीकरण किया जाएगा। मोटर मार्ग के शुरुआत में एक किमी से पांच किमी तक के चौड़ीकरण व सुधारीकरण के लिए दो करोड़ 20 लाख 68 हजार रुपये की धनराशि मंजूर की गई है। मोटर मार्ग के दूसरे चरण के तहत 15 से 19 किमी तक के मोटर मार्ग के चौड़ीकरण के लिए दो करोड़ 20 लाख छह हजार रुपये की धनराशि मंजूर की गई है।
गौरतलब है कि नंदप्रयाग घाट मोटर मार्ग की कुल लंबाई 19 किमी है। 70 से अधिक गांवों के लोग इस मोटर मार्ग को डबल लेन किए जाने की मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलित हैं। शासन ने मोटर मार्ग को चरणबद्ध ढंग से सुधारने और चौड़ीकरण करने का निर्णय लिया। लोनिवि के प्रमुख अभियंता हरिओम शर्मा के मुताबिक मोटर मार्ग के लिए वित्तीय मंजूरी मिलने के बाद एक महीने के भीतर टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर कार्य आरंभ हो जाएगा। इस कार्य के पूरा होने के बाद मोटर मार्ग के शेष हिस्से में काम कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here